Aaj Ka Rashifal 09 August 2022: सिंह, वृश्चिक राशि वालों को मिलेगी गुड न्यूज, मिथुन वाले रहें सतर्क, जानिए बाकी राशियों का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1294811

Aaj Ka Rashifal 09 August 2022: सिंह, वृश्चिक राशि वालों को मिलेगी गुड न्यूज, मिथुन वाले रहें सतर्क, जानिए बाकी राशियों का हाल

Aaj ka Rashifal 09 August 2022: भगवान शिव का प्रिय महीना सावन चल रहा है. आज मंगलवार का दिन है आज शनिदेव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए काशी के ज्योतिषाचार्य श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं सभी 12 राशियों का हाल.

Aaj ka Rashifal 09 August 2022

Aaj ka Rashifal 09 August 2022:  मेषः करियर के लिहाज से आज का दिन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है. ऑफिस में आपके बॉस के साथ आपके रिलेशन अच्छे होंगे.

वृषः आज आपके लिए छुट्टी लेने का दिन है. आप पास के ही पिकनिक स्पॉट में अपना दिन स्पेंड करने के लिए जा सकते हैं. जहां आप बैठकर एन्जॉय कर सकें. अगर आपके आस-पास ऐसा कुछ नहीं हैतो अपना माइंड क्लियर करने के लिए ध्यान करने की कोशिश करें. आप उन चीजों के बारे में बहुत अधिक सोचते हैं जो आपके लिए मायने नहीं रखती हैं और आपको उन्हें अपने दिमाग से निकालने की जरूरत है.

मिथुनः व्यापार करने के लिए शाम का समय सबसे ज्यादा फायदेमंद रहेगा. आज कोई आपकी उदारता का नाजायज फायदा उठा सकता है. इस दिन आपको सावधान रहने की ज़रुरत है क्योंकि भावनाओं में बहकर आप खुद का नुकसान कर सकते हैं. व्यर्थ के कार्यों पर अत्यधिक ध्यान देने से महत्वपूर्ण कार्य बिगड़ सकते हैं.

कर्कः कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है. आज आपके कई काम हो सकते हैं. धन कमाने के लिए दिन बहुत अच्छा है और आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है, लेकिन आज आपको उन कामों को नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए जो आपके बॉस ने आपसे करने को कहा है.

सिंहः खुदरा व्यापारियों को अच्छे ग्राहक मिलने की संभावना है. सेहत सामान्य रहेगी, लेकिन आंखों में जलन और दर्द हो सकता है. सिर्फ भविष्य की कल्पना में खोकर अपना कीमती समय बर्बाद न करें. सपनों को साकार करने के लिए जमीनी हकीकत का सामना करें और मेहनत, ईमानदारी के दम पर आगे बढ़ते हुए करियर बनाएं. नौकरी की दिशा में आपके चल रहे प्रयास आज दिखाई दे रहे हैं.

कन्याः किसी दोस्त के करीब जाने की कोशिश करें. आप अकेले जीवन नहीं जी सकते. आपको किसी पर भरोसा करने की जरूरत है, इसलिए यह दिन सबसे अच्छा है. अपने फ्रेंड सर्किल में देखें कि कौन आपकी बहुत केयर करता है और हर सिचुएशन में आपके साथ होता है. लोगों के करीब आने के लिए यह एक अच्छा दिन है.

तुलाः आज आपको अधिकारियों की बैठक में जाना पड़ सकता है. इसके लिए आपको पूरी तरह से तैयार रहना होगा. जनरल स्टोर के व्यापारी मुनाफा कमाएंगे. महामारी को ध्यान में रखते हुए नियमों का पालन करें. मां की सेवा करने का मौका न चूकें. संचित धन को अनावश्यक कार्यों में खर्च न करें. आज आपको मन और दिमाग दोनों को नियंत्रण में रखना होगा. मन भटकेगा तो गलत रास्ते पर ले जाएगा और यदि मन पर नियंत्रण नहीं होगा तो कोई भी गलत निर्णय लेकर आप अपना ही नुकसान करेंगे. इसलिए जरूरी है कि मन किसी महत्वपूर्ण कार्य में लगा हो.

वृश्चिकः ग्रहों की अनुकूलता के कारण पुराने रोगों में सुधार होता दिखाई दे रहा है. परिवार से अच्छी जानकारी मिलने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में युवाओं को उम्मीद की किरण मिल सकती है. अगर मौका मिले तो उसे हाथ से जाने न दें. मौके का फायदा उठाना ही समझदारी है. समय निकल गया तो पछताना पड़ेगा. छोटी-छोटी बातों को महत्व न दें, इससे बचें, सरसों का पहाड़ बन जाए तो अनावश्यक विवाद पैदा कर सकता है. ऑफिस में इधर-उधर की बातें करने में समय बर्बाद न करें. अपना दिमाग अपने काम में लगाएं, यह आपके काम आएगा. खुदरा व्यापारियों को आज लाभ कम होगा.

धनुः व्यवसायी ब्यूटी प्रोडक्ट के व्यवसाय में लाभ कमाएंगे. सेहत की बात करें तो शरीर में कैल्शियम की समस्या हो सकती है. आहार में कैल्शियम युक्त चीजों का अधिक प्रयोग फायदेमंद रहेगा. परिवार के साथ ट्रिप प्लान करें. असफलता मिलने पर युवा परेशान रह सकते हैं, लेकिन इससे निराश न हों, पूरे समर्पण के साथ फिर से मेहनत करना शुरू करें.लक्ष्य निर्धारित रखें सफलता आपका इंतजार कर रही है, लक्ष्य से भटक गए तो सफलता भी हाथ से निकल जाएगी. बॉस और उच्चाधिकारियों से बेवजह के सवाल-जवाब आपके लिए नई समस्याएं खड़ी करेंगे.

मकरः व्यवसायियों को अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए व्यवसाय की ब्रांचेस को बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए. यह उनके लिए सबसे अच्छा समय है. ऑयली फ़ूड आपके लिए हानिकारक साबित होगा. इससे बचना जरूरी है. बहनों के बीच विवाद होने की संभावना है. घर में शांति बनाए रखने के लिए विवाद को बढ़ने न दें. पुण्य लाभ और ग्रहों की कृपा पाने के लिए आपको गौ सेवा भी करनी चाहिए. वाणी में सीरियसनेस बनाए रखें, जहां जरूरत हो वहां बोले. कई बार फालतू की बातें भी परेशानी का कारण बन जाती हैं. कलीग्स के काम पर पैनी नजर रखें, नहीं तो धोखा हो सकता है.

कुंभः सेहत को लेकर अलर्ट रहें, स्किन रिलेटेड परेशानी हो सकती है. इससे बचने के लिए घर और आसपास साफ-सफाई का ध्यान रखें. जहां भी गंदगी हो, ऐसी जगहों पर जाने से बचें. पारिवारिक कार्यक्रमों में शामिल हों. मौका मिले तो जरूरतमंद लोगों की मदद जरूर करें. काम की टेंशन और स्ट्रेस न लें, बल्कि इसका लुत्फ उठाएं. बॉस बड़ी जिम्मेदारियां सौंप सकते हैं. अगर आप ईमानदारी, मेहनत और लगन से इनका पालन करते हैं तो आपको अच्छे रिजल्ट जरूर मिलेंगे, ये अच्छे नतीजे आपके प्रोमशन करा सकते हैं. 

मीनः बिसनेसमैन को अपने बिसनेस को बढ़ाने के लिए केवल अपनी मेहनत पर ही निर्भर नहीं रहना चाहिए, इसके लिए वरिष्ठों का सहयोग प्राप्त करें और उनकी सलाह पर आगे बढ़ें, तो जल्द ही व्यापार में फायदा होगा . पेट में कुछ प्रोब्लेम्स हो सकती हैं. इसलिए ज्यादा ऑयली फ़ूड का सेवन न करें. आपका सामाजिक वर्चस्व बढ़ेगा. कार्यों को लेकर मन अशांत है तो टेंशन लेना छोड़ दें. आपके ग्रह अब कृपा बरसाने के मूड में दिखाई दे रहे हैं. जो भी काम होंगे वो समय पर पूरे होंगे. विदेश में नौकरी मिलने की भी पूरी संभावना है.

DISCLAIMER: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news