Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2062577
photoDetails1mpcg

Swapna Shastra: 5 सपने देते हैं नई नौकरी, तरक्की और धन लाभ के संकेत; जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra Dream Meaning: आप ये तो जानते हैं कि सपनों का कोई ना कोई अर्थ होता ही होता है. इसे कारण आज हम नई नौकरी, तरक्की और धन लाभ के संकेत वाले सपने बता रहे हैं.

सपनों का आना (Swapna Or Dream)

1/8
सपनों का आना (Swapna Or Dream)

सपनों का आना एक बेहद सामान्य प्रक्रिया है. हर आदमी को सोते या झपकी लेते समय सपने आते हैं. इनका धर्म और विज्ञान दोनों में ही कोई न कई अर्थ होता है. आज हम स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार 5 सपनों के मतलब जानेंगे.

स्वप्न शास्त्र

2/8
स्वप्न शास्त्र

व्यक्ति सामान्यत डरावने और शुभ सपने ही देखता है. जो सपना आपने देखा है जरूरी नहीं कि उसका वास्तविक जीवन में कोई न कोई मतलब होता है. यहां हम आपको उन सपनों के बारे में बता रहे हैं जो बेहद शुभ माने जाते हैं.

सफेद हाथी

3/8
सफेद हाथी

सपने में सफेद हाथी का दिखना शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में धन लाभ हो सकता है. करियर और व्यवसाय में उन्नति के संकेत मिल सकते हैं. सफेद हाथी अमीरी की ओर इशारा करता है.

बारिश (Rain)

4/8
बारिश (Rain)

स्वप्न शास्त्र के अनुसार बारिश का सपना भी शुभ है. इसका मतलब है कि आपको अच्छी खबर मिल सकती है. पुराने निवेश में धन लाभ भी हो सकता है. सुदर जीवनसाथी मिलने का संकेत देता है.

घोड़े की सवारी (Horse riding)

5/8
घोड़े की सवारी (Horse riding)

अगर आप सपने में खुद को घोड़े पर सवार देख लिए तो ये शुभ है. इससे रुका धन मिलने और मनोकामना पूरी करना वाले संकेत माना जाता है. इससे आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है और नई नौकरी मिल सकती है.

खून (Blood)

6/8
खून (Blood)

अक्सर सपने में खून देखकर डर लगता है लेकिन, स्वप्न शास्त्र के अनुसार खून-खराबा धन में वृद्धि और लंबे समय से रुके हुए कार्यों में तेजी का संकेत देता है.

पेड़ पर चढ़ना

7/8
पेड़ पर चढ़ना

अगर आप सपने में पेड़ पर चढ़ते हैं तो शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपको करियर और बिजनेस में कोई अच्छी खबर मिल सकती है. प्रगति और आर्थिक लाभ भी हो सकता है.

ध्यान दें..!

8/8
ध्यान दें..!

स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार सपनों के अर्थ (Dream Meaning) को लेकर यहां दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट कथनों और प्रवचनो से ली गई है. Zee Media इस तरह के सूचनाओं को लेकर जादा नहीं करता है. यहा दी गई जानकारी को पुख्ता करने के लिए आप विषय विशेषज्ञों से मिल सकते हैं.