Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1952979
photoDetails1mpcg

Swapna Shastra: दिवाली से पहले इन चीजों का सपना देखना होता है शुभ, मां लक्ष्मी देती हैं ये संकेत

Diwali Dreams 2023: हिंदू धर्म में दिवाली के त्योहार का विशेष महत्व है. इस दिन मां लक्ष्मी और भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है.  कहते  है कि इस दौरान अगर व्यक्ति इन चीजों को सपनों में देखता है तो इसका मतलब है वो जल्द ही धनवान बनने वाला है. 

 

1/7

दिवाली के दिन मां लक्ष्मी और भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है.  कहते  है कि इस दौरान अगर व्यक्ति इन चीजों को सपनों में देखता है तो इसका मतलब है वो जल्द ही धनवान बनने वाला है. 

2/7

स्वप्न शास्त्र में हर सपने का मतलब बताया गया है. ऐसे में दिवाली से पहले अगर व्यक्ति अगर सपने में इन चीजों को देखता है तो उसका आने वाला दिन खुशियों से भरने वाला है. आइए जानते हैं उन सपनों के बारे में. 

 

अमृत कलश का दिखना

3/7
अमृत कलश का दिखना

दिवाली से पहले अगर आपने सपने में अमृत कलश को देखा है तो इसका मतलब बेहद शुभ होता है. इसका मतलब है कि लंबे समय से बीमार चल रहा व्यक्ति अब ठीक होने वाला है.

 

सपने में मां लक्ष्मी को देखना

4/7
सपने में मां लक्ष्मी को देखना

यदि आपके सपने में मां लक्ष्मी दर्शन दे रही है तो इसका मतलब है, कि आपके पास धन का आगमन होने वाला है. दिवाली के बाद से मां लक्ष्मी छप्परफाड़ पैसों की बरसात करेंगी.

 

5/7

इसके अलावा दिवाली से पहले यदि आपके सपने में मां लक्ष्मी ने साक्षात दर्शन दिए है तो इसका दूसरा मतलब ये होता है कि, व्यक्ति और उसके परिवार की हर प्रकार की परेशानी तो दूर होगी.

 

गेहूं की फसल देखना

6/7
गेहूं की फसल देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार दिवाली से पहले गेहूं की फसल देखना भी बेहद शुभ होता है. ये धन प्राप्ति का संकेत देता है.

 

7/7

सपने में गेहूं की फसल देखना का मतबल है कि आपकी आर्थिक स्थिति ठीक होने वाली है. बरसों पुराना पैसा आपको मिलेगा.