Advertisement
photoDetails1mpcg

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन करें ये 4 खास उपाय, हनुमान जी बरसाएंगे कृपा

Mangalwar ke Upay: मान्यता है कि मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा करने से सभी कष्टों का समाधान होता है. हनुमान जी बल, बुद्धि और विद्या के दाता हैं. उनकी पूजा करने से बल के साथ बुद्धि भी मिलती है.

 

1/7

मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित है. मान्यता है कि मंगलवार को दिन नींबू का टोटका करने से सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं. ऐसे में आज हम आपको मंगलवार के दिन नींबू से करने वाले कुछ उपाय और टोटके बताने जा रहे हैं.

2/7

हनुमान जी की पूजा करने से बल के साथ बुद्धि भी मिलती है. यदि आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है और आपका बनता हुआ काम बार-बार बिगड़ रहा है तो मंगलवार के दिन नीचे दिए गए उपायों को जरूर करें. इससे आपका बिगड़ा हुआ काम सफल हो जाएगा. 

 

नींबू और लौंग के उपाय

3/7
नींबू और लौंग के उपाय

मान्यताओं के अनुसार मंगलवार के दिन नींबू का पेड़ लगाना शुभ माना जाता है. कहते हैं ऐसा करने से घर में सुख-शांति आती है. साथ ही नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. लेकिन नींबू का पेड़ कभी भी घर के अंदर नहीं लगाना चाहिए, इसे हमेशा बाहर लगाना चाहिए. 

 

4/7

यदि आपके बिजनेस को बार-बार बुरी नजर लग रही है तो आप नींबू और हरी मिर्च को दुकान या घर के मुख्य द्वार पर टांग दें. ऐसा करने से बुरी नजरों से छुटकारा मिलता है. 

 

5/7

अगर आपको मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही तो मंगलवार के दिन एक नींबू और 4 लौंग को लेकर हनुमान जी के मंदिर जाना चाहिए. वहां जाकर हनुमान जी के सामने नींबू के ऊपर लौंग लगाएं और फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से आपको सफलता मिलने लगेगी.

 

6/7

मंगलवार के दिन व्रत रखना भी शुभ माना जाता है. मान्यताओं के अनुसार कहा जाता हा कि, इस दिन व्रत रखने से सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं.

 

 

7/7

भूखे को खाना खिलाना पुण्य का काम होता है. मंगलवार के दिन किसी भिखारी को भोजन करवाएं. इसके अलावा कोई बंदर या गाय दिखे तो उसे भी खाना जरूर खिलाएं. इससे हनुमान जी खुश हो जाएंगे.