Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1956310
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: दिवाली पर भूल से भी न करें माचिस से जुड़ी ऐसी गलतियां! वरना खाली हो जाएगी तिजोरी

Vastu Tips: घर पर लोग मंदिर बनाते हैं. मंदिर पर लोग दीपक जलाते हैं. माचिस जलाने के बाद देखा जाता है कि लोग वहीं पर रख देते हैं. लेकिन ऐसा करने से आर्थिक हानि होती है. आइए जानते हैं कि माचिस का वास्तु क्या कहता है. 

1/7

कई लोग ऐसे होते हैं, जो धूप या अगरबत्‍ती जलाने के लिए माचिस को वहीं, पूजा घर में ही रख देते हैं. साथ ही कई लोग जली हुई माचिस की तीलियों को भी वहीं रख देते हैं. अगर आप भी ऐसा ही कर रहे हैं तो सावधान हो जाइये. 

2/7

 

धार्मिक मान्‍यताओं के अनुसार, घर के मंदिर में धूप या अगरबत्‍ती जलाने के बाद माचिस को वहां नहीं रखना चाहिए. घर के मंदिर में माचिस या उसकी जली हुईं तीलियां रखने से बड़ा नुकसान हो सकता है. 

3/7

 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, माचिस में कई तरह की नकारात्मक शक्तियां होती है और मंदिर के जरिए घर में पॉजिटिविटी आती है.  इसलिए माचिस रखना दोष होता है. 

4/7

 

पूजा के घर में जली हुई माचिस या माचिस रखने से घर में नकारात्मक शक्तियां आती हैं. इसके चलते मंदिर वाले स्थान पर माचिस या जली हुई माचिस की तीलियां नहीं रखनी चाहिए.

5/7

 

अगर आप जली हुई तीलियां रखते हैं तो परिवार की आर्थिक स्थिति रूक जाती है. इसके अलावा मां लक्ष्मी अप्रसन्न हो जाती हैं. 

6/7

 

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर की स्थिति सही रहे और परिवार में धन संपदा बनी रहे तो कभी भी पूजा घर में माचिस और उसकी तीलियां न रखें. 

7/7

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है