Coronavirus cases: छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में मिले 8 नए केस, की गई इतने लोगों की जांच
Advertisement

Coronavirus cases: छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में मिले 8 नए केस, की गई इतने लोगों की जांच

 Chhattisgarh Coronavirus cases​: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Corona Update) में कोरोना के केस लगातार सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 8 नए केस सामने आए हैं. जिसकी वजह से प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 59 पहुंच गई है. 

Coronavirus cases: छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में मिले 8 नए केस, की गई इतने लोगों की जांच

 Chhattisgarh Coronavirus cases​: देश भर में कहीं- कहीं पर कोरोना वायरस (CoronaVirus Updates) के मामले सामने आ रहे हैं. छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 8 नए केस मिले हैं. इसमें सबसे ज्यादा 4 केस बालोद जिले में मिले हैं. जबकि राजधानी रायपुर (Raipur Corona Updates)  में 1 केस सामने आया है. 

छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट 
छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8 नए केस सामने आए हैं. जिसमें सबसे ज्यादा 4 केस बालोद जिले में मिले हैं. इसके अलावा रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और कांकेर में 1-1 नए मरीज मिले हैं. प्रदेश में इस समय एक्टिव मरीजों की संख्या 59 पहुंच गई है.  पिछले 24 घंटे में 1847 सैंपलों की जांच की गई. प्रदेश की पॅाजिटिविटी दर इस समय 0.43 प्रतिशत है. 

इसके अलावा 20 फरवरी की बात करें तो 12 नए केस सामने आए थे. इसमें सबसे ज्यादा 4 केस दुर्ग जिले में मिले थे. जबकि बालोद से 3, रायपुर से 2, कोरबा- बस्तर और कांकेर जिले से 1-1 नए मरीज की पहचान हुई थी. बाकि किसी भी जिले से कोई नया केस सामने नहीं आया था. 

ये भी पढ़ें: Health Tips: रोजाना मेथी पानी पीने से मिल सकती है कई बीमारियों में राहत, जानें

दुर्ग में हुई थी मौत 
बता दें कि बीते दिन प्रदेश के दुर्ग जिले में  दुर्ग में कोविड पॅाजिटिव होने की वजह से एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया था. भिलाई के छावनी निवासी 44 वर्षीय की रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था. इसके पहले भी दुर्ग जिले में कोरोना की वजह से एक युवक की मौत हो गई थी. बता दें कि 81 बुजुर्ग कोरोना पॅाजिटिव होने पर भिलाई के सेक्टर 9 हॉस्पिटल में एडमिट था जिसका इलाज चल रहा था. लेकिन उसने दम तोड़ दिया था.

स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह
देश भर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को सलाह दी है. सलाह में कहा गया है कि सभी जिलों में  कोविड जांच के दिशा निर्देश के अनुसार पर्याप्त परीक्षण सुनिश्चित कराया जाए. इसके अलावा ज्यादा-ज्यादा से संख्या में आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया जाए और मंत्रालय ने राज्यों को जीनोम सीक्वेंस के लिए पॉजिटिव नमूने INSACOG प्रयोगशालाओं को भेजने की भी बात कही है. 

Trending news