Cyber Fraud: अगला शिकार आप तो नहीं..! KBC के नाम पर ठगी, लॉटरी से लूटे 7,20,000 रुपये
Advertisement

Cyber Fraud: अगला शिकार आप तो नहीं..! KBC के नाम पर ठगी, लॉटरी से लूटे 7,20,000 रुपये

Kondagaon News: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में KBC के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. 25 लाख की लॉटरी के नाम पर यहां 7,20,000 रुपये ठगे गए हैं.

Cyber Fraud: अगला शिकार आप तो नहीं..! KBC के नाम पर ठगी, लॉटरी से लूटे 7,20,000 रुपये

Kondagaon News: कोंडागांव। देश में इन दिनों साइबर फ्रॉड के मामले बढ़ते जा रहे हैं. लोग टेक्नोलॉजी के कम जानकार लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. इनको पकड़ने में पुलिस को भी काफी परेशानी होती है. क्योंकि, इनके तार अन्य राज्यों से भी जुड़े होते हैं और इनकी चैन बिखरी होती है. ऐसा ही एक मामला सामने आय है. छत्तीसगढ़ के कोंडागांव से जहां 7,20,000 रुपये की ठगी की है.

25 लाख रुपए की लॉटरी
कोंडागांव जिले के अनंतपुर थाने में ऑनलाइन ठगी करने का एक मामला सामने आया है. इसमें प्रार्थी ने बताया उसके मोबाइल पर फोन आया था जिसमें उन्हें कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम का मैनेजर के रूप मे 25 लाख रुपए की लॉटरी लगना बताया.

7 लाख 20 हजार की ठगी
इस पर ऑनलाइन ठगी करने वालों ने प्रार्थी से 7 लाख 20हजार 400 रूपये अलग-अलग समय पर खाते में डलवाते रहे. अनतपुर थाने में मामला दर्ज किया गया और विवेचना शुरू की गई.

मध्य प्रदेश से आरोप गिरफ्तार
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दौलतराम पोर्ते ने बताया की साइबर की टीम का गठन किया गया और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अन्य राज्यों में टीम को भेजा गया. सभी आरोपियों को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. 

अगला शिकार आप तो नहीं
इन दिनों साइबर ठग काफी शातिर हो गए है. ये अच्छे खासे पढ़े लिखों का अपने जाल और लालच में फंसा लेते हैं. ऐसे में आपको चाहिए की किसी भी अनजान व्यक्ति को इंटरटेन न करें और पैसों के लालाच में कतई न आए. इसके साथ ही ये ठग आपको तरह तरह से ब्लैकमील करने का काम करते हैं. आपको इनसे डरने की जरूरत नहीं है.

कैसे बचें..?
अगर आपके साथ कोई ऐसे मामला आता है तो इसकी सूचना सबसे पहले अपने नजदीकी पुलिस को दें. अगर पास में थाना नहीं है तो साइबर क्राइम के ऑनलाइन पोर्टल या टोलफ्री नंबर पर इसकी शिकायत करें. इसके साथ ही फ्रॉड कॉल पर कोई जानकारी देने के स्थान पर उसे ब्लॉक कर दें.

Trending news