LS Election: CG में इन दिग्गजों को चुनाव में उतार सकती है कांग्रेस, इन नेताओं का नाम लगभग फाइनल, देखें लिस्ट!
Advertisement

LS Election: CG में इन दिग्गजों को चुनाव में उतार सकती है कांग्रेस, इन नेताओं का नाम लगभग फाइनल, देखें लिस्ट!

Lok Sabha Election: कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. बैठक में भूपेश बघेल को राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव रखा गया. पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर की ओर से यह प्रस्ताव रखा गया है. 

 

LS Election: CG में इन दिग्गजों को चुनाव में उतार सकती है कांग्रेस, इन नेताओं का नाम लगभग फाइनल, देखें लिस्ट!

Lok Sabha Election: विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं.  इस बीच कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. बैठक में भूपेश बघेल को राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव लडाने का प्रस्ताव रखा गया.  वहीं ताम्रध्वज साहू को महासमुंद, कांकेर से मोहन मरकाम, जांजगीर से शिव डहरिया, कोरबा से ज्योत्सना महंत और बस्तर से दीपक बैज को चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव रखा गया है. इसलिए लगभग ऐसा माना जा रहा है कि ये वरिष्ठ नेता इन लोकसभा सीटों से मैदान में उतर सकते हैं.

 

11 लोकसभा सीटों पर हुई चर्चा
यह बैठक कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में थी, जिसमें कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज और अन्य सदस्य मौजूद रहे. इस बैठक में छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर चर्चा की गई. साथ ही पूर्व मंत्रियों को चुनाव लड़ाये जाने की बात कही गई है.  बता दें कि कांग्रेस ने 11 लोकसभा सीटों के लिए 20 लोगों की टीम तैयार की है. 27 जनवरी को 11 बजे प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी.

भूपेश बघेल लड़ सकते हैं राजनांदगांव से लोकसभा चुनाव
स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में भूपेश बघेल के नाम का प्रस्ताव रखा गया है. यह प्रस्ताव पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने रखा है. बता दें कि राजनांदगांव सीट छत्तीसगढ़ की चर्चित सीटों में से एक है. यह सीट 2009 से भाजपा के कब्जे में रही है. इस सीट पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का अच्छा प्रभाव है. 2014 में खुद रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह इस सीट से जीतकर संसद पहुंच चुके हैं, लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव से पहले एक घोटाले में नाम आने पर उनका टिकट कट गया था.

बैठक को लेकर रजनी पाटिल का बयान
इस बैठक को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी की प्रमुख रजनी पाटिल का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि, आज हमारी पहली मीटिंग हुई. हमने सभी लोकसभा क्षेत्रों के नेता और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. कल प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी. सभी ने अपनी-अपनी बात सामने रखी है. 

अनुभवी चहरों पर पार्टी दांव खेलेगीसचिन पायलट 
वहीं बैठक को लेकर प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि सभी प्रमुख नेताओं से खुले माहौल में चर्चा की गई है. यह चुनाव जीतना हमारे लिए बहुत जरूरी है. इस बार नए और अनुभवी चहरों पर पार्टी दांव खेलेगी. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि, यह निर्णय CEC लेगा. चुनाव हम जीतने के लिए लड़ रहे हैं और चुनाव में हार जीत चलती रहती है.

Trending news