आरएसएस चीफ के छत्तीसगढ़ दौरे पर बोले सीएम बघेल- बीजेपी के पास दो हथियारों के अलावा कुछ नहीं...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1439635

आरएसएस चीफ के छत्तीसगढ़ दौरे पर बोले सीएम बघेल- बीजेपी के पास दो हथियारों के अलावा कुछ नहीं...

संघ प्रमुख मोहन भागवत के छत्तीसगढ़ दोड़े को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि संघ प्रमुख के दौरे से बीजेपी को अब तक कोई फायदा नहीं हुआ है. वहीं बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के पास धर्मांतरण और संप्रदायिकता के अलावा कोई मुद्दा नहीं है.

आरएसएस चीफ के छत्तीसगढ़ दौरे पर बोले सीएम बघेल- बीजेपी के पास दो हथियारों के अलावा कुछ नहीं...

चुन्नीलाल देवांगन/रायपुरः भेंट मुलाकात से वापस लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जांजगीर-चांपा गया था, वहां लोग पलायन करते थे. लेकिन जब से राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना लागू हुआ है. उसके बाद से पलायन नहीं कर रहे हैं. पलायन अब रुक रहा है, यह बड़ी बात है. महिलाओं में जो लोग वर्मी कंपोस्ट बना रहे हैं, बाड़ी का काम कर रहे हैं, उसमें जो आत्मविश्वास आया है वो हमारी योजनाओं के कारण आया है, यह बड़ी चीज है. वहीं संघ प्रमुख मोहन भागवत के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि बीजेपी के पास दो ही हथियार है एक धर्मांतरण और एक संप्रदायिकता इसके अलावा और कुछ नहीं है.

बीजेपी के पास सिर्फ दो ही मुद्दे
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि "संघ प्रमुख के दौरे से बीजेपी को अब तक कोई फायदा नहीं हुआ है. पिछली बार जब मोहन भागवत जी आए थे, तब हमने उनसे आग्रह किया था कि कौशल्या माता मंदिर के दर्शन करें. हमारे आग्रह को स्वीकार कर वे दर्शन के लिए गए भी अच्छा लगा. बीजेपी द्वारा धर्मांतरण और हिंदुत्व का मुद्दा उठाए जाने को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा के पास कोई विषय नहीं है, ना किसान का मुद्दा है, ना मजदूरों का है, ना आदिवासियों का है, ना विकास का मुद्दा है, ना मानव विकास के मुद्दे हैं, ना भौतिक विकास के मुद्दे हैं. एक धर्मांतरण और एक संप्रदायिकता यह दो ही हथियार हैं बीजेपी के पास इसके अलावा और कुछ नहीं है.

सीएम बघेल ने रमन सिंह पर साधा निशाना
बीजेपी के प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि रमन सिंह के कार्यकाल में नक्सलवाद बढ़ा है, हमारे कार्यकाल में घटा है. यह सभी देख रहे हैं. पहले पत्रकारों का बैग बंधा रहता था, कब घटना हो और कब जाना पड़ जाए. यही स्थिति होती थी. लेकिन बीते 4 सालों में यह स्थिति नहीं बनी है. जो भी रणनीतियां बनी है, वह कारगर हुई है. नक्सलवाद को खत्म करने में हम सफल हुए हैं. हमारी जो नीति है हम नक्सलवाद को खत्म करेंगे.

ट्रेनों के रद्द होने को लेकर केंद्र सरकार से कर रहें बात
ट्रेनों के रद्द होने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि लगातार केंद्र सरकार से बात कर रहे हैं. पत्र भी लिख रहे हैं. मध्यम श्रेणी और गरीब लोगों के लिए ट्रेन सस्ता साधन है. उसको बंद कर दें तो यह बड़ा नुकसान है. ट्रेन तो रद्द नहीं होना चाहिए. ट्रेनें रद्द होंगी तो बोगियां खराब हो जाएगी. चलते रहता है तो रिपेयरिंग संधारण का काम होते रहता है खड़े रहेगा तो खराब होगा.

Trending news