Chhattisgarh News: सेनाभर्ती पर सियासत! भूपेश बघेल ने कहा- अग्निवीर योजना बंद करेंगे, BJP ने किया काउंटर
Advertisement

Chhattisgarh News: सेनाभर्ती पर सियासत! भूपेश बघेल ने कहा- अग्निवीर योजना बंद करेंगे, BJP ने किया काउंटर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर अग्निवीर योजना को लेकर पोस्ट किया. इसपर बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल ने हमला बोला है.

सेनाभर्ती पर सियासत

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनावों के बाद काफी दिनों में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक्टिव दिखे हैं. उन्होंने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सेना में भर्ती के लिए चलाई जा रही भारत सरकार के अग्निवीर योजना को बंद करने को लेकर बयान दिया. इसपर पर प्रदेश के सियासत गरमा गई है. बघेल के पोस्ट पर बीजेपी ने हमला बोला है. इसे लेकर बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल का बयान आया है.

भूपेश बघेल ने क्या पोस्ट किया?
अग्निवीर योजना को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक पोस्ट किया. अपने X पोस्ट में उन्होंने लिखा 'केंद्र में हमारी सरकार आते ही "अग्निवीर योजना" रद्द होगी. फिर से पक्की भर्ती शुरू होगी.' इसके बाद से ही इस मामले में सियासत गरमाई हुई है.

ये भी पढ़ें: प्रीमियम शराब में मिलाया पानी, जांच में खुलासे के बाद 3 कर्मचारी बर्खास्त

भाजपा ने किया काउंटर
भूपेश बघेल के पोस्ट पर काउंटर करने के लिए बीजेपी की ओर से छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सामने आए. उन्होंने कहा 'न नौ मन तेल होगा, न राधा नाचेगी' प्रदेश में कांग्रेस को मुंह की खानी ही पड़ी है. अब देश की जनता भी सबक सिखाएगी.

समर्थन में कांग्रेसी
भूपेश बघेल का समर्थन करने के लिए उनके विधायक सामने आए हैं. कांग्रेस के सीनियर विधायक लखेश्वर बघेल ने इस मामले में बयान दिया है. लखेश्वर बघेल ने कहा 'अग्निवीर योजना गलत है. युवाओं के साथ छल है. निश्चित ही हमारी सरकार आएगी तो सीधी भर्ती करेंगेट.'

राहुल भी करते रहे हैं विरोध
बता दें सेना में भर्ती के लिए चलाई जा रही है अग्निवीर योजना के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार मुखर रहे है. उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान इसके खिलाफ लगातार बोला है. उन्होंने युवाओं से मुलाकात कांग्रेस की सरकार बनने पर इसे बदलने की बाद भी कही है.

Temple Puja Rules: भगवान को करना है प्रसन्न ? जानिए मंदिर में पूजा के 7 विशेष नियम

क्या है योजना?
बता दें इस योजना के तहत भारती की तीनो सेनाओं (इंडियन आर्मी, नेवी और एयरफोर्स) में जवान के रूप में युवाओं की भर्ती होती है. इसमें भर्ती चार साल के लिए होती है उन्हें अग्निवीर कहा जाता है. जब इनके 4 साल बीत जाएंगे तो 75 फीसदी सैनिकों को घर भेज दिया जाएगा. बाकी 25 फीसदी अग्निवीरों को कई स्तर के टेस्ट कर स्थायी नियुक्ति दी जाएगी.

Trending news