Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1596861
photoDetails1mpcg

Naxalites Attacke: छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा में नक्सलियों का उत्पात, मशीनें जलाईं, मजदूरों पर किया हमला

Naxalites Attacked: छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र सीमा (Chhattisgarh Maharashtra Border) में एक बार फिर नक्सलियों के आतंक की तस्वीर सामने आई है. राजनांदगांव (Rajnandgaon) से सटे गढ़चिरौली (Gadchiroli) जिले के एटा पल्ली इलाके में एक सड़क निर्माण को रोकने के लिए नक्सलियों ने मशीनों को आग के हवाले कर दिया और मजदूरों से मारपीट भी की. देखें तस्वीरें...

1/6

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया. यहां रोड निर्माण में लगे वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. वही काम में लगे मजदूरों के साथ भी मारपीट कर उन्हें काम पर ना आने की धमकी देकर भगा दिया.

2/6

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, गढ़चिरौली जिले के एटा पल्ली इलाके के सूरजपुर परसोंडी रोड निर्माण का कार्य चल रहा था इसी. दौरान दोपहर को दर्जन भर से ज्यादा हथियार बंद नक्सली वहां पहुंचे और निर्माण में लगे मजदूरों को धमकाया. उनके साथ मारपीट की.

3/6

इतना ही नहीं नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगी जेसीबी, पोकलेंड सहित चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इससे सभी मशीने जलकर खाक हो गईं.

4/6

करीब घंटे भर तक नक्सलियों ने उत्पात मचाया इसके बाद घने जंगलों में भाग गए. सूचना के बाद महाराष्ट्र की गढ़चिरौली पुलिस ने इलाके में नक्सलियों की तलाश में सर्चिंग तेज कर दी है.

5/6

नक्सली इस समय टीसीओसी माह चल रहा है. इस दौरान नक्सली काफी आक्रामकता के साथ अपने टारगेट पर फोकस करते हैं. उधर महाराष्ट्र की सीमा से सटे छत्तीसगढ़ की सीमा मानपुर क्षेत्र में भी पुलिस ने सतर्कता और सर्चिंग तेज कर दी है.

6/6

बता दें कि इससे पहले भी नक्सली छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के नक्सली प्रभावित इलाकों में ऐसी घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं. छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में पहले भी विकास के काम रोके गए हैं और मजदूरों को धमकाया दया है.