Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1575279
photoDetails1mpcg

Fierce Fire In Slums: भिलाई की पूरी बस्ती जलकर हुई खाक, भीषण आग में फटे कई सिलेंडर

Fierce Fire In Slums: छत्तीसगढ़ की भिलाई (Bhilai) में बीती रात बड़ी घटना घटी है. यहां एक बस्ती में भीषण आग लग गई, जिससे पूरी बस्ती जलकर खाक हो गई. हालांकि, गनीमत रही की इसमें किसी तरह की जनहानि नहीं हुई.

1/6

आधी रात को लगी आग: घटना बीएसपी के टाउनशिप के सेक्टर-9 (हॉस्पिटल सेक्टर) की है. यहां रात को 2:00 से 3:00 के बीच बीच झुग्गियों में भीषण आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि आधे घंटे के अंदर ही पूरी बस्ती को अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते सबकुछ जलकर खाक हो गया.

2/6

सिलेंडर भी हुआ ब्लास्ट: बताया जा रहा है कि पूरे बस्ती में 25 से 30 घर थे, सभी आग की जद में आ गए और घरों में रखा हुआ सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गया.

3/6

हालांकि, घटना में किसी प्रकार की जनहानि की बात सामने नहीं आई है. लेकिन, फिर भी लोग परेशान है. क्योंकि उनके पास खाने के लिए भोजन और पहनने के लिए कपड़े तक नहीं बचे हैं.

4/6

बचाव से पहले हुई राख: जब बचाव के प्रयास हो पाते आग ने घरों को जला दिया था. घटना के बाद लोगों को इतना भी मौका नहीं मिला की वो अपना सामान तक बचा सकें. देखते-देखते पूरी बस्ती आग के गोले में बदल गई. फिलहाल जिला प्रशासन के साथ-साथ पुलिस, फायर ब्रिगेड, भिलाई स्टील प्लांट, नगर निगम के आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. 

5/6

पहली यहां लगी थी आग: करीब 10 महीने पहले शहर के सूर्या नगर बस्ती में भी आग लग गई थी. इसमें 163 झोपड़ियां पूरी तरह जल गई थी. यहां भी आग में कई सिलेंडरों में ब्लास्ट हुआ था.

6/6

जांच में सामने आया था कि झोपड़ियों की छत में टीन शेड की थी. बाकी हिस्से लकड़ी, कपड़े और प्लास्टिक से बनाए गए थे. इसे वजह से ये तेजी से फैली और बस्ती को राख कर दिया था.