Advertisement
photoDetails1mpcg

Chhath Puja: एमपी-छत्तीसगढ़ में छठ पूजा की धूम, शाम ढलते ही श्रद्धालुओं में दिखा उत्साह


मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ सहित देश के कोने-कोने से लोग बड़ी संख्या में छठ घाट पर पहुंचे. इस दौरान छठ व्रती महिलाएं अस्त होते सूर्य को अर्घ्य दी. छठ व्रत रखने वाली महिलाओं और श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. सूर्यास्त होते ही घाटों के किनारे आस्था का जनसैलाब उमड़ा. आइए हम आपको फोटो के माध्यम से दिखाते हैं, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के नदी और तालाब के किनार की छठ पूजा की कुछ खास तस्वीर...

 

1/7

बलरामपुर में छठ का उत्साह बलरामपुर जिले में रामानुजगंज के कनहर नदी में सूर्य उपासना के महापर्व छठ  को लेकर छठ व्रती और श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखने को मिला. यहां महिलाओं ने डूबते सूर्य को अर्घ्य दे कर सुख शांति और समृद्धि की कामना की.

 

2/7

सतना में डूबते सूर्य को दिया अर्घ्य आज सतान में छठ व्रतियों ने छठ पूजा का पहला अर्घ्य डूबते हुए सूर्य को अर्पित किया. इस दौरान हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे.

3/7

सूरजपुर में छठ की धूम शाम ढलते ही सूरजपुर में छठ की धूम देखी गई. छठ पूजा के दौरान यहां भीड़ को व्यवस्थिक करने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह तैनात है.

4/7

बिलासपुर में छठव्रतियां पहुंची घाट बिलासपुर में छठपूजा के महापर्व को मनाने हजारों छठव्रतियां घाट पहुंची. यहां उन्होंने अरपा नदी के तट पर छठ मैय्या की उपासना के लिए डूबते सूर्य को अर्घ्य दी.

 

5/7

अनूपपुर में सूर्य को अर्घ्य देती महिलाएं अनूपपुर में छठ महापर्व पर अस्तांचल सूर्य भगवान को अर्घ्य देने के लिए तैयार व्रती महिलाओं ने तालाब के पानी में खड़ें होकर अर्घ्य दिया.

6/7

महासमुंद में छठ पूजा छत्तीसगढ़ के महासमुंद में छठ पूजा धूमधाम से मनाया जा रहा है. आज शाम डूबते सूरज को छठ व्रतियों नें अर्घ्य दिया. कल सुबह उगते सूरज को अर्घ्य देने के बाद तीन दिनों के निर्जला उपवास के बाद व्रतहारीनों का उपवास समाप्त होगा. 

 

7/7

सागर में छठ पूजा की धूम सागर में छठ पूजा को लेकर बड़ी धूम देखी जा रही है. यहां पर शाम होते ही महिलाएं सूर्य भगवान को अर्घ्य देने पहुंची.