Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1757281
photoDetails1mpcg

Vastu Tips For Chaturmas: चातुर्मास में अपनाएं ये चमत्कारी उपाय, मां लक्ष्मी भर देंगी खाली तिजोरी

Vastu Tips For Chaturmas: कल देवशयनी एकादशी है. इसके बाद चातुर्मास शुरू हो जाएगा. चार महीने तक चलने वाले इस महीने में कोई शुभ काम जैसे शादी विवाह नहीं किया जाता है. आइए जानते हैं कि इन महीनों में कौन सा काम करना शुभ होता है. जिससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. यहां जानिए.

 

1/9

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो चातुर्मास में गाय को दान करना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी काफी ज्यादा प्रसन्न होती हैं और आपके ऊपर कृपा करती हैं.

 

2/9

वास्तु शास्त्र के मुताबिक चातुर्मास में गरीबों को दान देना काफी शुभ होता है. अगर हो सके तो आप गरीबों को अन्न उपहार में दें. इससे परिवार में बरकत होगी.

 

3/9

जिस व्यक्ति को अपने बिजनेस और नौकरी में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वो लोग कपड़ा, छाता, चप्पल का दान करें. ऐसा करने से बाधाएं दूर हो जाती हैं.

 

4/9

वास्तु शास्त्र के मुताबिक चातुर्मास में ईष्टदेव के मंत्रो का जाप करना काफी शुभ होता है. इसे देवों की कृपा आपके ऊपर होगी और आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा.

 

5/9

चातुर्मास के 4 महीनें सुबह उठने का प्रयास करें. इसके बाद नक्षत्र दर्शन करें. ऐसा करना काफी ज्यादा शुभ होता है 

 

6/9

वास्तु शास्त्र के मुताबिक चातुर्मास के महीने में पलाश के पत्तल में भोजन करना काफी ज्यादा शुभ होता है. ऐसा करने से व्यक्ति धनवान बनता है.

 

7/9

चातुर्मास में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की की रोजाना विधिवत पूजा करें. ऐसा करने वाले लोगों पर प्रभु की कृपा होती है और घर परिवार में बरकत होती है.

 

8/9

चातुर्मास को लेकर धार्मिक मान्यता है कि इस महीने में भगवान विष्णु चार महीने की योगनिद्रा के लिए क्षीर सागर में चले जाते हैं.

 

9/9

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.