Chhattisgarh News: सदन में क्या-क्या करने वाले हैं चरणदास महंत? मीडिया से खुलकर बताई प्लानिंग
Advertisement

Chhattisgarh News: सदन में क्या-क्या करने वाले हैं चरणदास महंत? मीडिया से खुलकर बताई प्लानिंग

Chhattisgarh News: नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी मिलते ही चरणदास महंत नेता चरणदास महंत ने मीडिया से बात की और विपक्ष की प्लानिंग को लेकर सब कुछ साथ किया.

Chhattisgarh News: सदन में क्या-क्या करने वाले हैं चरणदास महंत? मीडिया से खुलकर बताई प्लानिंग

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब सरकार का गठन हो गया है. मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष के साथ-साथ नेता प्रतिपक्ष के नाम तय हो गए हैं. कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष के रूप में  डॉ चरणदास महंत को दी है. उन्होंने रायपुर में मीडिया से बात की और उस दौरान बताया कि उनकी प्राथमिकताएं क्या होंगी और वो किस तरह से अपना काम करेंगे.

सदन में ज्यादा लड़ाई नहीं होगी
नेताप्रतिपक्ष बनाए जानें पर डॉ चरणदास महंत ने केंद्रीय नेतृत्व का आभार आभार किया. उन्होंने कहा कि सदन वही है. लेकिन, जगह बदल गई है. मुख्यमंत्री, अध्यक्ष और नेताप्रतिपक्ष शांत स्वभाव के हैं इसलिए ज्यादा लड़ाई नहीं होगी. हमारी सरकार ने 5 साल में किसान को प्राथमिकता में रखा. उनके लिए कई योजनाएं बनाई. उन्हें लाभ भी दिया गया. नई सरकार बनते ही किसान आत्महत्या कर रहे हैं. कर्ज की वजह से किसान ने आत्महत्या की है.

ये भी पढ़ें: गुड़ और नींबू का सेवन आपको कर देगा हैरान, बस इस तरह कर लीजिए इस्तेमाल

पहली बैठक में घोषणा पत्र का जिक्र नहीं
उन्होंने कहा कि हमने 1 लाख करोड़ से अधिक का कर्ज माफी का विश्वास दिया था. लेकिन, जनता ने हमारे घोषणा पत्र के अनुकूल वोट दिए. नई सरकार में नक्सली हमला भी लगातार बढ़ रहा. डॉ रमन सिंह कल विधानसभा का अध्यक्ष बन जाएंगे. भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में गैरन्टी दी थी 21 क्विंटल धान 31 सौ में खरीदेंगे. पहली बैठक में इसका जिक्र नहीं हुआ. लेकिन, महतारी वंदन का भी जिक्र नहीं आया.

भाजपा घोषणा कर रही है कागज नहीं दे रही
डॉ चरणदास महंत ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने 18 लाख पीएम आवास पर फैसला लिया. 25 तारीख को किसानों को पैसा देने की बात कही. लेकिन, अभी तक कोई जानकारी नहीं आई है. भाजपा मंत्री मंडल का अब तक गठन नहीं कर पाए. हम विपक्ष की भूमिका निभाएंगे. युवाओं, महिलाओ और किसानों की बात निष्पक्ष होकर उठाएंगे.

ये भी पढ़ें: प्याज निर्यात पर बैन से किसान परेशान, अब 15 से 25 रुपये किलो बिक रहा प्याज

कांग्रेस की हार पर बोले नेताप्रतिपक्ष महंत
एक मंथन दिल्ली में हुआ. लेकिन, पूरी तरह से नहीं हो पाया. प्रदेश स्तरीय समीक्षा करेंगे. मैं चाहूंगा ब्लॉक स्तर पर भी हो. किसान इलाकों में भी हमारी हार हुई. राज्य के अलग अलग खंडों पर परिणाम बेहतर नहीं रहा. जय सिंह हार गए, जबकि उन्होंने राम मंदिर भी बनाया. जनता के लिए हमेशा तत्पर रहे. वह भी हार गए.

परिणाम पर प्रश्न चिन्ह उठ रहें
डॉ शिवडहरिया के क्षेत्र में कौशल्या माता का मंदिर है. वहां बेहतर काम हुआ. बावजूद कौशल्या माता का आशीर्वाद डहरिया को नहीं मिला. राम का भावनात्मक दुरुपयोग कैसे किया जाना, यह हम नहीं सोचते, बीजेपी वाले सोंचते हैं. राम का वे भावनात्म दुरुपयोग करते हैं. 

ये भी पढ़ें: वरदान से कम नहीं है गुड़ की चाय, सर्दियों में सुबह-सुबह पीने के हैं ढेरों फायदे

पूर्व विधायकों के दिल्ली दौरे पर क्या बोले
अनुशंसा के आधार पर टिकट वितरण हुआ. जानबूझकर कुछ नहीं किया गया. दुर्भाग्य की बात है कि जिन सीटों पर बदलाव किए गए वहां भी हार मिली. अभी तो बेचारे रिजल्ट से दुखी हैं. एक-दो दिन और लग सकता है ठीक होने में. कार्यकर्ताओं के बीच में ऐसा वातावरण बना है जिसके कारण ऐसी स्थिति हुई है. जिनकी गलतियां होंगी. अगर वह स्वीकार कर माफी मांगेंगे तो इस पर विचार किया जाएगा.

सबको साथ लेकर चलेंगे
सोंच में अंतर आता है, सबको साथ लेकर चलेंगे सब सही होगा. कांग्रेस के पक्ष में सब मिलकर नए वातावरण बनाएंगे. उम्मीद है कि लोकसभा में अच्छे रिजल्ट आएंगे और आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी फिर से अपनी सरकार बनाएगी. अपनी रणनीति कभी नहीं बतानी चाहिए नहीं तो उसे पर दूसरी नीति शुरू हो जाती है.

Trending news