Nand Kumar Sai Resigned: क्या फिर BJP में जाएंगे नंदकुमार साय, चुनाव के बाद हुए कांग्रेस के गया राम
Advertisement

Nand Kumar Sai Resigned: क्या फिर BJP में जाएंगे नंदकुमार साय, चुनाव के बाद हुए कांग्रेस के गया राम

Nand Kumar Sai Resigned: छत्तीसगढ़ के बड़े आदिवासी नेता नंदकुमार साय ने कांग्रेस से इस्पीफा दे दिया है. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि वो फिर भाजपा में जा सकते हैं. हालांकि, इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

Nand Kumar Sai Resigned: क्या फिर BJP में जाएंगे नंदकुमार साय, चुनाव के बाद हुए कांग्रेस के गया राम

Nand Kumar Sai Resignation: रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनाव खत्म होने के बाद से कांग्रेस को एक से बढ़कर एक झटके लग रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद से कई नेता पार्टी छोड़ रहे हैं. इसीक्रम में बड़े आदिवासी नेता नंदकुमार साय ने कांग्रेस से इस्पीफा दे दिया है. साय चुनावों से पहले ही भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे. ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे है कि वो एक बार फिर कमल का दामन थाम सकते हैं. हालांकि, इस बारे में उनकी तरफ से अभी कुछ साफ नहीं किया गया है.

दीपक बैज को लिखा पत्र
अपने इस्तीफे को लेकर आदिवासी नेता नंदकुमार साय कांग्रेस अध्यक्ष को इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को पत्र लिख कर सूचना दी है. इसमें उन्होंने कहा कि पार्टी में कुछ यथकिंचित परिस्थितियां उत्पन्न हुई हैं, जिसे देखकर मैं कांग्रेस से इस्तीफा दे रहा हूं. कहा जा रहा है कि नंदकुमार साय कुनकुरी से चुनाव लड़ना चाहते थे. लेकिन, कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दिया था. उसके बाद उन्होंने लोकसभा लड़ने की बात कही थी. हालांकि, इससे पहले उन्होंने अब पार्टी छोड़ दी है.

इसी साल कांग्रेस में हुए थे शामिल
बता दें इसी साल 30 अप्रैल को नंदकुमार साय ने भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. उन्होंने तात्कालिक रूप से खुद को भाजपा की सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर लिया था. उसके दूसरे दिन ही वो उस समय के मुख्यमंत्री, भूपेश बघेल से मिले थे और कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी. इसके कुछ समय बाद ही उन्हें कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम का अध्यक्ष बनाकर कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया था.

27 अक्टूबर को मांडविया से हुई थी मुलाकात
27 अक्टूबर को मनसुख मांडविया से नंदकुमार साय ने मुलाकात की थी. औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष नंद कुमार साय केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा सह प्रभारी मनसुख मांडविया एयरपोर्ट में मिले थे. इस दौरान दोनों ने गले मिलकर एक दूसरे का हाल चाल जाना था. इस दौरान मनसुख मांडवीया ने कहा  था काफी दिन बाद मुलाकात हुई है. जब भी छत्तीसगड़ दौरे पर आता हूं आपके बारे में नेता जिक्र करते हैं. ढूढते हैं आपको मिलेंगे और...

Trending news