MP News Today: एमपी में शिवराज कैबिनेट की बैठक, छत्तीसगढ़ बजट सत्र में गूंजेगा गोबर का मुद्दा; जानें MP-CG की बड़ी खबरें
Advertisement

MP News Today: एमपी में शिवराज कैबिनेट की बैठक, छत्तीसगढ़ बजट सत्र में गूंजेगा गोबर का मुद्दा; जानें MP-CG की बड़ी खबरें

MP News 14 March 2023: मध्य प्रदेश (MP) और छत्तीसगढ़ (CG) में इसी साल विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2023)है. जिसे लेकर दोनों राज्यों की सियासत में गहमागहमी तेज हो गई है. दोनों राज्यों में हर दिन कुछ बड़ा हो रहा है. आज इन राज्यों में क्या खास होने वाला है. आइए जानते हैं. 

MP News Today: एमपी में शिवराज कैबिनेट की बैठक, छत्तीसगढ़ बजट सत्र में गूंजेगा गोबर का मुद्दा; जानें MP-CG की बड़ी खबरें

MP News Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)में चुनावी पारा हाई हो गया है. एमपी की बात करें तो यहां पर कल हुए कांग्रेस (Congress) के प्रदर्शन ने माहौल और गर्म कर दिया है. आज सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) कैबिनेट की बैठक करेंगे और राज्यपाल के अभिभाषण पर वक्तव्य देंगे. आम आदमी पार्टी (AAP)की भी आज भोपाल (Bhopal) में जनसभा है. छत्तीसगढ़ में संयुक्त अनियमित कर्मचारी संघ विधानसभा घेराव करेगा. इसके अलावा दिन भर आज क्या बड़ा होगा जानते हैं.

मध्य प्रदेश की खबरें
आज विधान सभा के सीएम कक्ष में विशाल युवा सम्मेलन और युवा संवाद कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शिवराज कैबिनेट बैठक होगी. इसके अलावा सदन में शिवराज सिंह चौहान राज्यपाल के अभिभाषण पर वक्तव्य देंगे. साथ ही साथ गैस राहत विभाग के नियुक्ति प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे और कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में खिलाड़ियों के सम्मान कार्यक्रम में शामिल होंगे.

आप की चुनावी सभा
एमपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी आज राजधानी भोपाल में चुनावी जनसभा करेगी. इसमें दिल्ली और पंजाब के सीएम मौजूद रहेंगे. यह सम्मेलन भेल दशहरा मैदान में होगा. इसके जरिए एमपी की सभी सीटों को लेकर पार्टी रणनीति भी बनाएगी. आप की एंट्री की वजह से आने वाले विधानसभा चुनाव में काफी कुछ असर देखने को मिल सकता है.

भोपाल में बिजली रहेगी गुल
आज राजधानी भोपाल के बरखेड़ी, मंडी बैरागढ़, चंद्रिका नगर,  तिलक नगर, दीप नगर, ज्योतिनगर सहित कई इलाकों में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक बिजली सप्लाई बाधित रहेगी. बिजली कंपनी ने मेंटेनेंस का हवाला देते हुए सप्लाई बंद रखने की बात कही है. जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और बिजली से होने वाले कई काम भी प्रभावित हो सकते हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें
विधानसभा बजट सत्र का आज 8 वां दिन है. आदिम जाति विकास मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल अपने विभाग से जुड़े प्रश्नों का उत्तर देंगे. इसके अलावा गोबर खरीदी, यूरिया की कालाबाजारी, पीएम आवास सहित अन्य मुद्दा सदन में गूंजने के आसार हैं. 

कर्मचारियों का घेराव
छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी संघ आज विधानसभा का घेराव करेगा. बजट में नियमितीकरण का वादा पूरा नहीं होने से नाराज अनियमित कर्मचारी घेराव करने की तैयारी में हैं. इसके अलावा कर्मचारी बूढ़ातालाब धरना प्रदर्शन भी करेंगे.

बीजेपी की सभा
प्रदेश के पिरदा में आज भाजपा की बड़ी सभा आयोजित की जाएगी. इसके बाद विधानसभा घेराव करने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता निकलेंगे इसमें प्रदेश भर के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. ये सभा कल बीजेपी विधान सभा घेराव की तैयारी के लिए आयोजित कर रही है.

ये भी पढ़ेंः Weather Update: MP के इन जिलों में 4 दिनों तक होगी बारिश, आंधी-तूफान का भी अलर्ट

Trending news