LIVE NEWS MPCG: भोपाल में गृहमंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश में घनघोर बारिश
Advertisement

LIVE NEWS MPCG: भोपाल में गृहमंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश में घनघोर बारिश

LIVE MP Aaj ki Taza Khabar 22 August 2022: 22 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

LIVE NEWS MPCG: भोपाल में गृहमंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश में घनघोर बारिश
LIVE Blog

MPCG Latest News 22 August 2022: आज मध्य प्रदेश खबरों के मामले में आगे रहने वाला है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज राजधानी भोपाल में रहेंगे. इस दौरान वो मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को संबोधित करेंगे. इसके अलावा आद उज्जैन में बाबा महाकाल की आखिरी शाही शवारी निकलनी है इसमें केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल होंगे. इसके साथ ही आज से साइंस फिल्म फिस्टिव भोपाल में शुरू होने जा रहा है. देश की हर बड़ी खबर के साथ ही मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर अपडेट के लिए पढ़ते रहें zeempcg.com

22 August 2022
21:14 PM

Emerging Chhattisgarh CM Baghel Live:जब उनसे सवाल पूछा गया कि इतने जन्मदिन में उनमें से सबसे यादगार कौन सा था तो उस पर उन्होंने कहा कि हम तो गांव के आदमी हैं, गांव में जन्मदिन कहा मनता है, लेकिन जब शादी हुई तो बीवी शहर से आई तब पहली बार जन्मदिन मना. साथ ही उन्होंने कहा कि 2008 का जन्मदिन भी बहुत खास था क्योंकि जब मैं विधायक नहीं था तब भी कार्यकर्ताओं ने बहुत अच्छे तरीके से उनका जन्मदिन सेलिब्रेट किया था.

 

21:04 PM

Emerging Chhattisgarh CM Baghel Live:राज्य की कौन सी योजना को केंद्र सरकार को अपनाना चाहिए इस सवाल पर सीएम बघेल ने कहा कि  केंद्र में सुनना कौन चाहता है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि युवाओं को ध्यान में रखते हुए योजना बनानी चाहिए.

 

21:00 PM

Emerging Chhattisgarh CM Baghel Live: केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व संभालने को लेकर सीएम बघेल ने मजाकिया अंदाज कहा कि प्रीति जी आपको यह सुपारी किसने दी कि मुझे यहां से हटा कर दिल्ली ले जाओ. 

 

20:55 PM

Emerging Chhattisgarh CM Baghel Live: बस्तर हमेशा देश और दुनिया को आकर्षित करता रहा है. बीच में वहां नक्सल का दौर आया.  हमने नक्सल का दौर खत्म करके लोगों को विश्वास में लिया. हमने 1,700 आदिवासी किसानों को जमीने वापस कीं. अब बस्तर के लोग सड़क मांगते हैं ना कि काटते हैं:सीएम भूपेश बघेल 

 

20:48 PM

Emerging Chhattisgarh CM Baghel Live: केंद्र को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र के अच्छे कामों की हम प्रशंसा करेंगे, लेकिन जो हमारा हक है अगर वह नहीं मिलेगा तो फिर हम शिकायत करेंगे. केंद्र से हमको ₹13,000 की एक्साइज ड्यूटी नहीं मिली है. जो मिलना चाहिए.

 

20:41 PM

Emerging Chhattisgarh CM Baghel Live: 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जनता ही तय करेगी कि 2024 में क्या होगा. जनता किसी को भी सत्ता में बैठा देती थी और जनता ही उनको सत्ता से बाहर करती है: सीएम भूपेश बघेल 

20:35 PM

Emerging Chhattisgarh CM Baghel Live: छत्तीसगढ़ का महुआ इंग्लैंड में ₹106 किलो बिक रहा है:सीएम भूपेश बघेल 

 

20:32 PM

Emerging Chhattisgarh CM Baghel Live:जब दुनिया में बेरोजगारी बढ़ रही है तो दुनिया को कोई संभाल सकता है तो वह है महात्मा गांधी का गांव स्वराज का रास्ता :सीएम भूपेश बघेल

20:27 PM

Emerging Chhattisgarh CM Baghel Live: Emerging Chhattisgarh के मंच पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे. सीएम भूपेश बघेल का स्वागत जी मीडिया क्लस्टर 3 के CBO अभय ओझा और जीएमपीसीजी के एडिटर मोहित सिन्हा ने किया.

 

20:06 PM

Emerging Chhattisgarh CM Baghel Live: Emerging Chhattisgarh प्रोग्राम में छत्तीसगढ़ के पॉपुलर सोशल मीडिया कलाकार देवराज पटेल पहुंचे और उन्होंने सीएम बघेल से कहा कि मैं इतनी अच्छी इंग्लिश आपने जो स्कूल खोले हैं उनके कारण बोल पा रहा हूं. साथ ही साथ उन्होंने मजाकिया अंदाज में सीएम बघेल से बर्थडे की पार्टी भी मांगी.

 

19:50 PM

Emerging Chhattisgarh CM Baghel Live: ZEE MPCG के खास प्रोग्राम Emerging Chhattisgarh में पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

 

 

19:40 PM

Chhindwara News: छिंदवाड़ा- नरसिंहपुर रोड स्थित हिंदुस्तान लीवर लिमिटेड फैक्ट्री के सामने एक यात्री बस और टू व्हीलर के बीच भिड़ंत में दो लोगों की मौके पर मौत.

 

19:32 PM

मध्य प्रदेश में पिछले 36 घंटे से लगातार बारिश हो रही है, जिससे जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है. लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. विदिशा जिले में बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए एयरपोर्स के दो हेलिकॉप्टर लगाए गए हैं. जबकि मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे इसी तरह की बारिश होने का अनुमान जताया है. ऐसे में आने वाले कुछ समय में लोगों को बारिश से राहत मिलती नहीं दिख रही है. 

 

19:30 PM

मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बाद कई शहरों में बिजली व्यवस्था हुई ठप्प 

मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के बाद कई शहरों में बिजली व्यवस्था भी ठप्प हो गई है. राजधानी भोपाल के कई इलाकों में पिछले 10 घंटे से भी ज्यादा वक्त से बिजली नहीं है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

18:43 PM

Agar Malwa News: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी दी है. राज्य के साथ-साथ आगर मालवा जिले में भी पिछले चौबीस घंटे से मूसलाधार बारिश हो रही है, जिससे नदी नाले उफान पर हैं.

17:56 PM

Emerging Chhattisgarh:  मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि कोविड के समय में भी छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं के चलते कोई भी आदमी भूखा नहीं सोया.उन्होंने कहा कि कोविड-19 में राज्य के किसी भी कर्मचारी की तनख्वाह में कटौती नहीं की गई है और रोजगार गारंटी के तहत लोगों को काम दिया गया.

16:55 PM

Bhopal Latest News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी मंत्री विश्वास कैलाश सारंग के साथ खेड़ापति हनुमान मंदिर पहुंचे. धामी ने मंत्री सारंग के साथ नरेला विधानसभा के छोला स्थित श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर के दर्शन किए. श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर 2000 साल पुराना मंदिर है. इस दौरान भोपाल की महापौर मालती राय भी मौजूद हैं.

 

16:26 PM

Bilaspur News: छत्तीसगढ़ी एल्बम की सहायक कलाकार व उसके कार चालक को ट्रक चालकों से लूट के मामले में गिरफ्तार किया गया है. वहीं लूट में शामिल दो अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. मामला कोनी थाना क्षेत्र का है.

 

15:48 PM

IND vs ZIM 3rd ODI Live Cricket Score:  IND vs ZIM तीसरा ODI में शुभमन गिल ने  100 रन पूरे किए. गिल ने 82 गेंदों पर शतक बनाया.

15:40 PM

Mandla Latest News: पुलिस और एसडीईआरएफ की टीम ने बीती देर शाम से बाढ़ से घिरे एक टापू में फंसे 3 लोगों को बचाया. दरअसल, कल भारी बारिश के बीच लिंगामाल के एक महिला समेत तीन ग्रामीण नदी के किनारे अपने मुहाने पर काम कर रहे थे, तभी नदी में बाढ़ आ गई और तीनों लोग फंस गए.

 

15:37 PM

Janjgir Champa News: अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन की आज से हड़ताल शुरू.कर्मचारी और अधिकारीअनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं . कर्मचारी लंबित महंगाई भत्ता व सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता देने की कर रहे मांग. कर्मचारी जांजगीर के कचहरी चौक में बैठकर कर विरोध प्रदर्शन रहे हैं .

 

15:12 PM

Ujjain News: जिले में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है. स्कूली बच्चों से भरी तूफान गाड़ी  के ट्रक से टकरा जाने से चार बच्चों की मौत हो गई. दोनों वाहनों के दो चालकों समेत 13 घायलों का इलाज उज्जैन, नागदा और इंदौर के अस्पतालों में जारी है.

 

14:51 PM

जांजगीर चांपा: अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन की आज से हड़ताल शुरू हुई है. कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं.  लंबित महंगाई भत्ता व सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता देने की मांग कर रहे हैं. जांजगीर के कचहरी चौक में बैठकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. मांग पूरी नहीं होने तक हड़ताल पर बैठे रहने की चेतावनी दे दी गई है

 

14:26 PM

भोपाल: लगातार तीसरे दिन भी मप्र में रेड अलर्ट जारी. बारिश के साथ तेज हवाओं के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है. आने वाले 24 घंटे के लिए उज्जैन संभाग के जिलों में भी रेड अलर्ट जारी हुआ है. ग्वालियर, नर्मदापुरम और इंदौर संभाग के जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी है. वहीं चंबल, जबलपुर और सागर संभाग के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी है. इंदौर, उज्जैन, चंबल ग्वालियर नर्मदापुरम के और भोपाल में गरज चमक के साथ बिजली गिरने के आसार हैं.

13:55 PM

रतलाम में हजारों की संख्या में आदिवासी सड़को पर आ गए हैं. सरकार की करोड़ो की योजना के खिलाफ आदिवासियों का जंगी प्रदर्शन जारी है. आदिवासी संगठन मांग कर रहा है कि जूदयोगिक निवेश की करोड़ो की योजना को लेकर आदिवासी क्षेत्र की 1466 हेक्टेयर भूमि उपयोग में ली जा रही है, उसमें कई आदिवासियों की ज़मीन छीन ली जाएगी. इसलिए इस योजना का बहिष्कार कर इसे निरस्त करने की मांग की जा रही है. 

13:52 PM

जबलपुर: लगातार हो रही बारिश की वजह से शोभापुर तालाब ओवर फ्लो हो गया है. तेज बहाव के साथ निकल रहा है पानी. ऐसी स्थिति में भी तालाब की बाउंड्री पर लोग बहती हुई मछलियों को पकड़ने में जुटे हैं. जान जोखिम में डालकर मछली पकड़ने की होड़ मची दिख रही है. महिला, पुरुष, बच्चे बारिश में भीगते हुए तेज बहाव के बीच में मछली पकड़ते दिख रहे हैं,

 

12:12 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में हर जगह बारिश ने हाहाकार मचा रखा है. प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में तेज बारिश जारी है. साथ ही राजधानी भोपाल में तेज हवा के साथ बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. निचली बस्तियों में जलभराव हो गया है. बड़े तालाब में भी जलस्तर बढ़ता जा रहा है. बड़े तालाब में विचरण करने वाला क्रूज़ भी डूब गया है, जिसे बचाने के लिए निगम का अमला जुटा है. 

 

11:59 AM

उज्जैन: जिले की नागदा तहसील क्षेत्र अंतर्गत नागदा उन्हेल हाईवे रोड पर सुबह 7:30 बजे हतईपालकी गांव के पास नागदा के फातिमा स्कूल के बच्चों को लेकर पहुंच रही गाड़ी ट्रक से टकराई. घटना का दिलदहला देने वाला वीडियो आया सामने. हादसे के कारण करीब 1 दर्जन स्कूली बच्चे गम्भीर रूप से घायल. सभी बच्चों को एंबुलेंस से तत्काल उज्जैन शहर के अलग-अलग निजी अस्पतालों में उपचार दिया जा रहा है. कुछ बच्चे आईसीयू में भर्ती. अस्पताल पहुंचे जिला कलेक्टर आशीष सिंह व एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला साथ में एडिशनल एसपी आकाश भूरिया व अन्य जिला अधिकारी भी मौजूद

 

11:54 AM

केंद्रीय मंत्री अमित शाह का कार्यक्रम

- नेशनल फोरेंसिक लैब यूनिवर्सिटी के भूमिपूजन का कार्यक्रम हुआ निरस्त
- आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करने वाले थे यूनिवर्सिटी का भूमिपूजन
- खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्टर न उड़ पाने के चलते कार्यक्रम निरस्त किया गया
-भोपाल शहर के बांकी कार्यक्रम वैसे ही रहेंगे

11:51 AM

केंद्रीय मंत्री अमित शाह पहुंचे कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ओर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मौजूद हैं. मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक थोड़ी देर में शुरू होनी है. यूपी ओर सीजी के सीएम वर्चुअली जुड़ रहे हैं

10:40 AM

सीएम योगी का भोपाल दौरा रद्द

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भोपाल दौरा भी रद्द हो गया है. खराब मौसम के कारण सीएम योगी का भोपाल दौरा रद्द हुआ है. अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य क्षेत्र परिषद की बैठक में जुड़ेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होनी है बैठक. 

10:35 AM

उज्जैन में बड़ा हादसा 

उज्जैन जिले की नागदा तहसील क्षेत्र अंतर्गत नागदा-उन्हेल हाईवे रोड पर सुबह 7:30 बजे हतई पालकी गांव के पास बच्चो को स्कूल लेकर जा रही तूफान गाड़ी ट्रक से टकराई. घटना का दिल दहला देने वाला वीडियो आया सामने. घटना में 1 दर्जन स्कूली बच्चे गम्भीर रूप से घायल. सभी को इलाज के लिए उज्जैन के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. 

10:29 AM

अशोकनगर में पांच लोग पानी बहे 

अशोकनगर जिले में 2 दिनों से भारी बारिश जारी. तेज बहाव से नाले में बही कार, कार सवार पांच लोग पानी में बहे, 3 सुरक्षित. तीनों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, भोपाल से लौटते समय हुआ हादसा. बीती रात से ही हो रही तेज बारिश 

10:28 AM

बारिश के चलते सीएम शिवराज ने अलर्ट रहने के दिए निर्देश 

मध्य प्रदेश में हो रही तेज बारिश के बीच सीएम शिवराज ने अतिवृष्टि को लेकर सभी जिलों के प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में लगातार बारिश से बाढ़ जैसे हालात को लेकर जिला कलेक्टरों से भी चर्चा की है. मध्यप्रदेश पिछले दो दिनों से लगातार तेज बारिश का दौर जारी है भोपाल, गुना, रायसेन, सागर, जबलपुर सहित अनेक जिलों में भारी बारिश हो रही है. 

09:53 AM

रायसेन में भारी बारिश 

रायसेन जिले में 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे पूरे जिले में हालात अस्त व्यस्त हो गए हैं. वहीं रायसेन शहर का जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है. रायसेन के वार्ड नंबर 9 में नीम का पेड़ गिर गया तहसीलदार मौके पर पहुंचे और हटवाने के प्रयास किए जा रहे हैं. वही पूरे जिले में हो रही बारिश से कई रोड बंद हो गए हैं. 

09:16 AM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भोपाल दौरा रद्द

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भोपाल दौरा रद्द हो गया है. खराब मौसम के कारण रद्द हुआ दौरा. अब वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होंगे सीएम भूपेश बघेल, 
भोपाल जाने रायपुर एयरपोर्ट पहुच गए थे सीएम बघेल, लेकिन आखिरी वक्त पर दौरा हुआ रद्द. 

09:12 AM

रायपुर में आज से कर्मचारियों की हड़ताल 

रायपुर में आज से प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो रही है. इस हड़ताल से प्रदेश भर में सरकारी कामकाज ठप्प होंगे. 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के आधार पर गृह भाड़ा की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं कर्मचारी. हड़ताल को 91 कर्मचारी और अधिकारी संगठनों ने समर्थन दिया है. 

09:01 AM

श्योपुर का राजस्थान से संपर्क टूटा 

मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के बाद श्योपुर जिले का राजस्थान से सड़क संपर्क टूट गया है. श्योपुर को राजस्थान से जोड़ने बाले दो इंटरस्टेड हाइवे पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं. पार्वती नदी के उफान के बाद श्योपुर कोटा सहित श्योपुर बारां सड़क मार्ग जलमग्न. श्योपुर में भोपाल मालवा निमाड़ में हो रही बारिश से नदियों में पानी बढ़ रहा है. जिससे कई गांवों में अलर्ट भी जारी किया गया है. 

08:58 AM

मध्य प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों की छुट्टियां 

मध्य प्रदेश में हो रही तेज बारिश को ध्यान में रखते हुए कई जिलों में प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टियां कर दी है. लगातार हो रही बारिश के चलते जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जिससे भोपाल, रायसेन, विदिशा, सीहोर जिले सहित कई अन्य जिलों में भी स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई हैं. 

08:56 AM

मंदसौर में भी भारी बारिश 

मध्यप्रदेश के मंदसौर में भी बीती रात से भारी बारिश हो रही है. रुक रुक कर हो रही बारिश जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. सुवासरा थाना क्षेत्र के ग्राम रुणीजा में कंठाली नदी में उफान आ गया जिसकी वजह से रुणीजा के निचले इलाकों में पानी भर गया, जबकि जिले के सभी नदी नाले भी अब उफान पर आ रहे हैं. 

08:48 AM

संजय सरोवर बांध के गेट खुले 

सिवनी जिले में बीते 36 घंटे से हो रही लगातार बारिश के बाद सभी नदी नाले उफान पर है, वही एशिया के सबसे बड़े मिट्टी के संजय सरोवर बांध में पानी का जल स्तर बढ गया है. संजय सरोवर बांध (भीमगढ़) का वर्तमान जलस्तर 517.35 मीटर है. लगातार पानी की आवक को देखते हुए बांध के 10 में से 4 गेट खोले गये. जिससे 20,000 घन फीट प्रति सेकंड (566 cumecs) पानी को छोड़ा जा रहा है.

08:42 AM

उमरिया जिले के बांध में आई दरारें 

उमारिया जिले में लगातार हो रही बारिश के बाद घोघरी बांध दरारें आ गई है. बांध फूटने की संभावना के चलते हुए जिले के सभी उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. तीन गांवों के लोगों को दूसरी सुरक्षित जगह पर शिफ्ट कराया गया है. उमरिया जिले के कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने बताया है कि सिंचाई विभाग के अधीक्षण यंत्री एवं कार्यपालन यंत्री बांध में आई सीपेज की जांच कर रहे हैं, जरूरत पड़ने पर बांध के किनारे से रास्ता बनाकर बांध खाली कराया जाएगा. 

08:39 AM

MP में आज से शुरू होगा सड़क सुरक्षा सप्ताह 

मध्य प्रदेश में आज से सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत होगी. प्रदेश के सभी जिलों में नागरिकों को यातायात नियमों और सड़क सुरक्षा के लिये जागरूक करने के लिए आज से सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जायेगा. इस सप्ताह के दौरान जागरूकता संबंधी कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा. सड़क दुर्घटनाओं में हो रही क्षति को कम करने और सड़क सुरक्षा के लिये आमजन को जागरूक करने विभिन्न गतिविधियां की जाएंगी. 

08:35 AM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित के भोपाल को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता. अमित शाह की सुरक्षा व्यवस्था की बागडोर 30 आईपीएस अफसर संभालेंगे. 3 हजार से ज्यादा जवान भोपाल के चप्पे-चप्पे पर रहेंगे तैनात. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कुशा भाऊ ठाकरे हॉल में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक करेंगे. 

08:25 AM

भोपाल में तेज बारिश

भोपाल में आज सुबह से ही तेज बारिश हो रही है, लगातार हो रही बारिश से राजधानी में कई जगह पेड़ टूट गए हैं, वहीं सीएम हाउस से कमला नगर के बीच के VVIP रोड बंद हो गया है. ऐसे में नगर निगम का अमला पेड़ हटाने की कोशिश में जुटा है. वहीं पेड़ गिरने से कई महंगी गाड़ियां पूरी तरह से चकनाचूर हो गई हैं. 

08:17 AM

बाबा महाकाल की भव्य भस्म आरती 

श्रावण व भादौ माह का छटा व आखरी सोमवार को आज उज्जैन के राजा बाबा महाकाल की विशेष भस्म आरती कई गई. इस दौरान मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ जुटी. आज बाबा महाकाल का विशेष श्रृगांर किया गया. 

08:11 AM

सीएम भूपेश बघेल आज भोपाल आएंगे 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भोपाल आएंगे. सीएम बघेल आज भोपाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के नक्सल समस्या सहित अन्य मुद्दों पर करेंगे चर्चा. इस बैठक में यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री होंगे शामिल. इससे पहले जनवरी 2020 में क्षेत्रीय परिषद की बैठक छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हुई थी. 

08:10 AM

विदिशा जिले में बाढ़ का खतरा 

विदिशा जिले में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. लगातार बारिश से विदिशा जिले में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. प्रशासन 40 गांवो के ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने में जुटा है. विदिशा के लटेरी में 8 इंच बारिश हो चुकी है. विदिशा के कई गावं टापू बन गए हैं. इन गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क पूरी तरह से टूट गया है. NDRF की टीम ने मोर्चा संभाल लिया है. 

07:47 AM

मध्य प्रदेश में मौसम का डबल अटैक

मध्य प्रदेश में मौसम के डबल अटैक ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. लगातार हो रही बारिश के साथ चल रही तेज हवा से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. मध्य प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में झमाझम बरसात का दौर जारी है, लेकिन आफत बनी बरसात को तेज हवा का भी सहारा मिल रहा है. तेज हवा के बीच भोपाल में भारी बारिश राजधानी में कई जगह तेज हवा के चलते पेड़ टूटे बड़ी झील के जलस्तर में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. 

07:45 AM

भोपाल में मौसम खराब 

भोपाल में मौसम खराब होने के चलते राजा भोज एयर पोर्ट पर हवाई सेवा ठप्प हो गई है. एयर इंडिया मुंबई और एयर इंडिया दिल्ली की भोपाल आने वाली फ्लाइट को डाइवर्ट किया गया है. खराब मौसम के चलते भोपाल में नहीं हो सकी लेंडिंग, जिसके बाद नागपुर एयर पोर्ट पर फ्लाइट को उतारा गया. मौसम साफ होने तक भोपाल एयर पोर्ट पर सुबह से टेक ऑफ ओर लेंडिंग नहीं कर सकेंगे विमान.

07:21 AM

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भोपाल में 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज भोपाल में है. अमित शाह के कार्यक्रम स्थल रेड जोन और नो फ्लाई जोन घोषित हुए हैं.  केंद्रीय गृह मंत्री के सभी कार्यक्रम स्थलों से 3 किलोमीटर के दायरे में रेड जोन, नो फ्लाई जोन घोषित किया. डीसीपी इंटेलिजेंस ने जारी किए आदेश. संभावित खतरे के मद्देनजर आदेश अमित शाह के प्रस्थान तक रहेगा जारी. आदेश का उल्लंघन करने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. कमर्शियल फ्लाइट पर आदेश लागू नहीं होगा. ताज होटल, कुशाभाऊ ठाकरे हॉल, बरखेड़ा बोंदर, विधानसभा भवन, सीएम हाउस रविंद्र भवन में होंगे कार्यक्रम.

07:20 AM

छत्तीसगढ़ में बारिश 

आज छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. मानसून द्रोणिका पश्चिमी छोर अभी हिमालय की तराई में स्थित है, हालांकि अगले 24 घंटों में सिस्टम के कमजोर पड़ने की वजह से कई हिस्सों में बारिश में कमी देखने को मिल सकती है. प्रदेश के पूर्वी मध्य प्रदेश से लगे क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. 

07:19 AM

मध्य प्रदेश में भारी बारिश 

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है, आज भी प्रदेश के कई जिलों में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है. प्रदेश अधिकतर हिस्सो में झमाझम बारिश का दौर जारी हैं. राजधानी भोपाल में भी रात भर तेज हवा के साथ बारिश जारी. निचली बस्तियों में जल की स्थिति निर्मित. वहीं कई जिलों में आज भी अलर्ट जारी किया गया है. 

07:02 AM

Bhopal Latest News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में लगातार हो रही बारिश का संज्ञान लेते हुए सीएस, एसीएस राजौरा से बात कर संबंधित जिला प्रशासन को निर्देश जारी किए हैं.

 

06:18 AM

Indore Latest News: अपने इंदौर दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रेस वार्ता में कहा कि भारतीय जनता पार्टी का आम कार्यकर्ता हूं, कांग्रेस में जो स्थिति है उस पर जितना भी कहें कम है. 

 

05:19 AM

Seoni Latest News: सिवनी में जबलपुर लोकायुक्त ने कार्रवाई करते हुए रिश्वत लेते सरपंच को गिरफ्तार किया है. बता दें कि 15,000 की रिश्वत लेते सरपंच रंगे हाथ गिरफ्तार.ईट प्लांट के लिए एनओसी का प्रमाण पत्र जारी करने के एवज में सरपंच ने शिकायतकर्ता मुकेश गोल्हानी से रिश्वत मांगी थी .

 

Trending news