IT Raid in Raipur: छत्तीसगढ़ में 48 घंटों से IT की रेड जारी, पूर्व मंत्री समेत 47 ठिकानों पर खंगाले जा रहे दस्तावेज
Advertisement

IT Raid in Raipur: छत्तीसगढ़ में 48 घंटों से IT की रेड जारी, पूर्व मंत्री समेत 47 ठिकानों पर खंगाले जा रहे दस्तावेज

IT Raid in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में 48 घंटे से आयकर विभाग (IT) की रेड जारी है.  भोपाल से रायपुर पहुंची टीम चौहान बिल्डर्स, पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत समेत कई लोगों के घर पर दस्तावेज खंगाल रही है. जानें पूरा मामला- 

IT Raid in Raipur: छत्तीसगढ़ में 48 घंटों से IT की रेड जारी, पूर्व मंत्री समेत 47 ठिकानों पर खंगाले जा रहे दस्तावेज

IT Raid in Raipur: छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अमरजीत भगत, चौहान बिल्डर्स, प्रदीप जैन, विजय जैन समेत आदि के खिलाफ राज्य में आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है. IT की टीम ने 48 घंटे पहले  रायपुर, दुर्ग, भिलाई, रायगढ़ समेत प्रदेश के कई जिलों में रेड मारी थी. अधिकारी अभी भी जांच में जुटे हुए हैं. कुल 47 ठिकानों पर दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. 

47 ठिकानों पर कार्रवाई जारी 
इनकम टैक्स विभाग यानी IT ने बुधवार सुबह प्रदेश के कई बिल्डर्स और कारोबारियों के कई ठिकानों पर दबिश दी थी. कारोबारियों के साथ-साथ पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के ठिकाने पर भी रेड मारी थी. पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के निवास के साथ-साथ चौहान बिल्डर्स, प्रदीप जैन, विजय जैन, संदीप जैन, पप्पू बंसल, चंद्रभान शेरवानी समेत 47 ठिकानों पर कार्रवाई जारी है. टीम ने अब तक 2 करोड़ से अधिक नकद, ज्वैलरी समेत अहम दस्तावेज जब्त किए हैं. 

भोपाल से रायपुर पहुंचे सीनियर अधिकारी
इस कार्रवाई के लिए बुधवार को आयकर विभाग के सीनियर ऑफिसर भोपाल से रायपुर पहुंचे. ये कार्रवाई शराब और कोयला घोटाला मामले में हुई है. इसे लेकर कुछ दिनों पहले ही ED ने FIR दर्ज की थी.

पूर्व मंत्री ने लगाए आरोप
IT टीम की रेड को लेकर पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने आरोप लगाए हैं. कार्रवाई के बीच पूर्व मंत्री अमरजीत भगत अपने निवास से बाहर निकले. उन्होंने कहा था कि उन पर यह कार्रवाई लोकसभा चुनाव की वजह से की जा रही है. उन्होंने इस एक्शन को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के संयोजक बनाए जाने से भी जोड़ा और परेशान करने के आरोप लगाए. 

ये भी पढ़ें- MP Weather Update: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम जारी, जानें आपके शहर में आज कैसा रहेगा मौसम

ED ने दर्ज कराई FIR
छत्तीसगढ़ कोयला और शराब मामले में ED ने EOW (Economic Offences Wing) में कई लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. ED की ओर से जिन लोगों के खिलाफ इस मामले में FIR दर्ज करवाई गई है, उनमें पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के अलावा  सौम्या चौरसिया, रानू साहू, समीर बिश्नोई,अनिल टुटेजा, यश टुटेजा, विवेक ढांड ,पूर्व मंत्री कवासी लखमा, पूर्व विधायक यू डी मिंज, पूर्व विधायक गुलाब कमरो का नाम भी शामिल है. इसके अलावा भी कई और नाम शामिल होने की बात सामने आई है. 

Trending news