महंगे शौक ने बना दिया हत्यारा: 6 नाबालिगों ने किया दोस्त का कत्ल, शव को जंगल में फेंका
Advertisement

महंगे शौक ने बना दिया हत्यारा: 6 नाबालिगों ने किया दोस्त का कत्ल, शव को जंगल में फेंका

जशपुर के पत्थलगांव में हत्या का एक मामला सामने आया है, जिसमें 6 नाबालिगों ने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर अपने ही एक दोस्त की हत्या कर दी और उसके शव को जंगल में फेंक दिया. मामले के पीछ महंगी गाड़ी को शौक बताया जा रहा है.

महंगे शौक ने बना दिया हत्यारा: 6 नाबालिगों ने किया दोस्त का कत्ल, शव को जंगल में फेंका

संजीत यादव/जशपुर: महंगे मोटरसाइकिल का शौक पूरा करने के लिए 6 नाबालिग युवकों समेत 9 लोगों ने मिलकर अपने दोस्त की नृशंस हत्या कर शव को जंगल में फेंक दिया और 3 दिन बाद जाकर साक्ष्य छिपाने के लिए शव को जलाकर उसके ऊपर नमक छिड़क दिया. हत्या का यह पूरा मामला जशपुर जिले के पत्थलगांव थानाक्षेत्र का है. पुलिस ने इस मामले में 6 नाबालिगों समेत सभी 9 आरोपियों को पकड़ लिया है और सभी के खिलाफ विधिवत कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

KTM  मोटरसाइकिल के लिए हुई पूरी वारदात
पूरा मामला पत्थलगांव थाना क्षेत्र का है. पत्थलगांव के कोलढोढ़ी निवासी मृतक इकबाल यादव 9 जुलाई की शाम को अपने KTM DUKE मोटरसाइकिल से रथमेला देखने के लिए घर से निकला था, जहां अपने दोस्तों के साथ उसने रात में करमीटिकरा गांव स्थित निर्माणाधीन खाली मकान में शराब पार्टी की. इसी दौरान अपने दोस्त की महंगी बाइक चोरी करने के उद्देश्य से आरोपी 6 नाबालिगों ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर इकबाल यादव के हत्या की योजना बनाई.

ये भी पढ़ें: जहर उगल रहा रूपाहेड़ा का कुआं! जहरीला पानी पीने से 2 लोगों की मौत, 20 की तबीयत बिगड़ी

शराब में नशे की गोली मिलाकर पिलाया और फिर गला दबाकर मारडाला
आरोपियों ने शराब में नशे की गोली मिलाकर उसे पिलाकर दी. अधिक नशे के कारण मृतक इकबाल यादव बेहोशी की हालत में चला गया, जिसके बाद उन सभी युवकों ने तकिए और डंडे से इकबाल यादव का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपियों ने मिलकर मृतक इकबाल यादव के शव को बाइक में बैठाकर रायगढ़ जिले के कापू थानांतर्गत ग्राम कुमरता के जंगल में लेजाकर फेंक दिया.

17 जुलाई को थाने में शिकायत दर्ज कराई गई
अगले दिन KTM DUKE बाइक लेकर कांसाबेल पहुंचे जहां आरोपियों ने बाइक का कलर चेंज करा दिया और उसके 2 दिन बाद आरोपी पूनः शव को छिपाने के उद्देश्य से कुमरता जंगल जाकर शव के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दिया साथ ही उसके ऊपर नमक भी डाल दिया. इधर मृतक इकबाल यादव के परिजन अपने सभी रिश्तेदारों और मृतक के दोस्तों से पूछताछ करने के बाद 17 जुलाई को थाने में शिकायत की.

ये भी पढ़ें: महिला करती थी नशे का अवैध करोबार, भारी मात्रा में कच्ची और देशी शराब के साथ गिरफ्तार

तत्काल एक्शन में आई पुलिस ने ऐसे किया खुलासा
मामले में तत्काल एक्शन लेते हुए युवक की खोजबीन शुरु की और मृतक के दोस्तों से पूछताछ किया. जहां उन्हें इस बात की जानकारी मिली कि 3 युवकों ने अपने 6 नाबालिग दोस्तों के साथ मिलकर मृतक इकबाल यादव के महंगे KTM DUKE बाइक को लूटने की योजना बनाई थी. इसी दौरान इकबाल यादव की हत्या कर दी गई थी. 

शव की शिनाख्ती के बाद 9 लोगों की गिरफ्तारी
आरोपियों की निशानदेही पर शव की शिनाख्ती की गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों के हवाले कर दिया. पुलिस ने वारदात में शामिल सभी आरोपियों को KTM DUKE बाइक समेत अन्य 2 मोटरसाइकिल और हत्या में प्रयुक्त डंडे और तकिए के साथ हिरासत में ले लिया है. जशपुर एसपी डी रविशंकर ने बताया कि मामले में 6 नाबालिग आरोपियों समेत सभी 9 लोगों को पकड़ा गया है. इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

LIVE TV

Trending news