CG Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष बदलने की सुगबुगाहट तेज, इनके नाम पर लग सकती है मुहर
Advertisement

CG Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष बदलने की सुगबुगाहट तेज, इनके नाम पर लग सकती है मुहर

Chhattisgarh Political News: बीते दिनों में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel)ने दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ( Mallikarjun Kharge)से मुलाकात की थी. जिसके बाद  छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष (Chhattisgarh Congress President) को बदलने को लेकर चर्चा तेज हो गई है. वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का कार्यकाल भी खत्म हो गया है. ऐसे में और ज्यादा संभावनांए बढ़ गई हैं.

CG Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष बदलने की सुगबुगाहट तेज, इनके नाम पर लग सकती है मुहर

Chhattisgarh Political News: छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होना है जिसे लेकर भाजपा (BJP)और कांग्रेस (Congress) लगातार रणनीतियां बना रही है. इसी बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष बदलने की सुगबुगाहट तेज हो गई है. इसे लेकर के पार्टी के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत (Amarjit Bhagat)और बस्तर सांसद दीपक बैज (Deepak Baij) के नाम की चर्चाएं हो रही हैं और कहा जा रहा है कि बहुत जल्द पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया जाएगा.

अमरजीत भगत ने किया इंकार
लगातार हो रही चर्चाओं के बीच जी मीडिया ने प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से खास बातचीत की, इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरी किसी से ऐसी चर्चा नहीं हुई है और ना ही मैंने अध्यक्ष पद के लिए आवेदन किया है. मैं तो पार्टी का एक साधारण सिपाही हूँ. आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान जो जिम्मेदारी देगी उसे मैं निभाऊंगा और हाईकमान के निर्देश से एक कदम आगे ना और एक कदम पीछे नही करूँगा. 

बघेल के दौरे के बाद चर्चा 
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीते दिन कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी. जिसके बाद लगातार कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस संगठन में कोई न कोई बदलाव हो सकता है. बता दें कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम का कार्यकाल पिछले साल ही समाप्त हो गया है. जिस वजह से अध्यक्ष पद पर परिवर्तन को लेकर सबसे ज्यादा बातें सामने आ रही हैं. इसके अलावा बताया जा रहा है कि पहले सीडब्ल्यूसी के सदस्यों का भी चयन हो सकता है. उसके बाद पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर भी मुहर लग सकती है.

इसी साल होना है विधानसभा चुनाव
हाल में ही प्रदेश में कांग्रेस का महाधिवेशन हुआ था. जिसके बाद कांग्रेस ने कई फैसले लिए थे. जिसमें कहा गया था कि सीडब्ल्यूसी से लेकर कांग्रेस के सभी संगठनों में एससी एसटी ओबीसी महिला और युवाओं की हिस्सेदारी भी बढ़ेगी. इसी साल छत्तीसगढ़ में विधानसभा का चुनाव भी होना है जिसको देखते हुए कांग्रेस का ये फैसला आगामी चुनाव पर भी असर डाल सकता है.

ये भी पढ़ेंः MP के इस गांव में बच्चों को दी जाती है चोर बनने की ट्रेनिंग, लाखों में लगती है बोली; जानिए

रिपोर्ट- सुशील कुमार बख्ला

Trending news