रायपुर अधिवेशन में कांग्रेस को मिला मूलमंत्र, 'जो लड़ नहीं सकता वो राहुल के साथ नहीं चल सकता'
Advertisement

रायपुर अधिवेशन में कांग्रेस को मिला मूलमंत्र, 'जो लड़ नहीं सकता वो राहुल के साथ नहीं चल सकता'

Congress Convention Raipur: रायपुर में महा अधिवेशन के दौरान कांग्रेस पार्टी (Congress Party)ने अपनी आने वाली रणनीतियों पर जोर दिया है. पार्टी का कहना है कि जो लड़कर जीतना जानता होगा वही कांग्रेस और राहुल गांधी के साथ चल सकता है. इसके तहत पार्टी ने आने वाले विधान सभा चुनावों और लोकसभा चुनावों को लेकर खाका तैयार किया है.

रायपुर अधिवेशन में कांग्रेस को मिला मूलमंत्र, 'जो लड़ नहीं सकता वो राहुल के साथ नहीं चल सकता'

Political News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur)में कांग्रेस महाधिवेशन (Congress Convention) के दौरान कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने कार्यकर्ताओं को 'रायपुर से हुंकार' नाम से एक मूल मंत्र दिया है. जिसके तहत कहा गया है कि जो नहीं लड़ सकता वो राहुल गांधी के साथ नहीं चल सकता है. अधिवेशन के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge)ने कहा कि जो लड़ना जानता होगा वही कांग्रेस के साथ चल सकता है. हमें लड़ना होगा और लड़कर जीतना होगा और यह लड़ाई भाजपा (BJP) और मोदी सरकार के खिलाफ होगी. 

कांग्रेस ने तैयार किया खाका
अधिवेशन के जरिए कांग्रेस ने आने वाले समय के लिए रणनीतियां तैयार कर ली है. इसके तहत आगामी तीन महीनों तक होने वाले कांग्रेस के प्रोग्रामों को भी घोषित कर दिया गया है. रणनीति के जरिए कांग्रेस आने वाले समय में अडाणी मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है. इसमें  ब्लॅाक लेवल से लेकर प्रदेश स्तर तक घेराव करने के लिए कार्यक्रम रख सकती है.

भाजपा देश हित के लिए खतरा
साथ ही साथ अधिवेशन के जरिए राहुल गांधी ने बताया कि भाजपा की वर्तमान राजनीति से देश के लिए खतरा है. इसके अलावा कहा कि कांग्रेस हर आदमी के दिल में देश प्रेम जगाना चाहती है. लेकिन भाजपा व्यक्ति के आत्ममुग्ध होने को अपनी उपलब्धि बताती है. अधिवेशन के दौरान महागठबंधन बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी पहल कर ली है. जिसके तहत बताया गया कि विपक्ष एक जुटता के साथ चुनाव लड़ेगा.

नई कांग्रेस का आगाज
कार्यक्रम के दौरान ये तय किया गया कि समान विचार धारा रखने वाले दलों को कांग्रेस अपने साथ लेगी. रायपुर अधिवेशन के जरिए पार्टी के आगामी रणनीतियों पर भी बल दिया गया है. कार्यक्रम के दौरान अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि रायपुर से नई कांग्रेस का आगाज होने जा रहा है. इसके लिए युवाओं की सख्त जरूरत है और युवा पीढ़ी को आगे आकर मोर्चा संभालना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः MP Politics: Jyotiraditya Scindia पर निशाना साधना KP Yadav को पड़ा भारी! BJP ने लिया ये एक्शन

Trending news