छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय: इन जिलों में कुछ घंटे का ऑरेंज अलर्ट, अगले दो दिन रहें सतर्क
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1226909

छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय: इन जिलों में कुछ घंटे का ऑरेंज अलर्ट, अगले दो दिन रहें सतर्क

छत्तीसगढ़ में मानसून ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटे में राज्य के कई शहरों में बारिश होने की संभावना है. इसके बाद 21 से 23 जून तक भारी बारिश की संभावना है.

छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय: इन जिलों में कुछ घंटे का ऑरेंज अलर्ट, अगले दो दिन रहें सतर्क

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मानसून ने दस्तक दे दी है. मानसून के दस्तक देने के साथ ही पिछले 2 दिनों में अलग-अलग जिलों में बारिश हो रही है. अपने शुरुआती दौर में ही मानसून के आने से छत्तीसगढ़ के कई संभागों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के कई जिलों में अगल कुछ घंटे के लिए बारिश होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही विभाग ने 21 से 23 जून तक भारी बारिश की संभावना है.

अगले कुछ घंटे के लिए अलर्ट
मौसम विभाग ने आने वाले कुछ घंटों के लिए प्रदेश के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. दुर्ग, रायपुर और बस्तर संभाग के सभी जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही बिलासपुर संभाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: जान लें योग से जुड़े ये 5 मिथक, भ्रम की स्थिति हो जाएगी दूर

मौसम विभाग के अनुसार एक पूर्व-पश्चिम द्रोणिका पश्चिम उत्तर प्रदेश से बांग्लादेश तक स्थित है. वहीं एक द्रोणिका दक्षिण छत्तीसगढ़ से दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश तक विस्तारित है. जिसका असर प्रदेश के सभी जिलों में देखने को मिल रहा है.

बारिश से नुकसान पर सीएम देंगे सहयोग
छत्तीसगढ़ के गरियाबंद, मुंगेली, गोरिला, बलोदाबाजार और बालोद में पिछले दिनों में बिजली गिरने से 68 बकरियों की मौत हो गई है. इसके अलावा आकाशीय बिजली गिरने से कुछ लोगों की मौत भी हो गई है. गरियाबंद में बिजली गिरने से 40 बकरियों की मौत हुई है. वहीं बालोद में भी आकाशीय बिजली गिरने से 28 बकरियों की मौत हो चुकी है. इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताते हुए सहायता देने की बात कही है.

LIVE TV

Trending news