CG News: छत्तीसगढ़ में जारी है प्रशासनिक सर्जरी! इस विभाग के 23 अफसरों का हुआ तबादला
Advertisement

CG News: छत्तीसगढ़ में जारी है प्रशासनिक सर्जरी! इस विभाग के 23 अफसरों का हुआ तबादला

CG News: छत्तीसगढ़ (CG News) में कुछ ही दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसके चलते राज्य में प्रशासनिक सर्जरी लगातार जारी है. इस बार राज्य प्रशासनिक सेवा के 23 अफसरों के तबादले हुए हैं. इसमें ज्यादातर तबादला अपर कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर का हुआ है. 

CG News:  छत्तीसगढ़ में जारी है प्रशासनिक सर्जरी! इस विभाग के 23 अफसरों का हुआ तबादला

CG News: छत्तीसगढ़ (CG News) में कुछ ही दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसके चलते राज्य में प्रशासनिक सर्जरी लगातार जारी है. बता दें कि बीते एक दो दिन पहले प्रदेश में 14 IAS अधिकारियों के तबादले हुए थे. ये सिलसिला बरकरार है. इस बार राज्य प्रशासनिक सेवा के 23 अफसरों के तबादले हुए हैं. इसमें ज्यादातर तबादला अपर कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर का हुआ है. 

इनका हुआ तबादला
विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा फेरबदल करते हुए सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 23 अफसरों के तबादले किए हैं. इसमें ज्यादातर तबादला अपर कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर का हुआ है. बता दें कि रायपुर के संयुक्त कलेक्टर बृजेश सिंह क्षत्रिय को बिरगांव नगर निगम का आयुक्त बनाया गया. इसके अलावा रायपुर के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी शैलाभ कुमार साहू को दुर्ग का क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी बनाया गया. 

साथ ही साथ बता दें कि डा. सतोष कुमार देवांगन को नवा रायपुर का संयुक्त आयुक्त बनाया गया है. इसके अलावा धमतरी के अपर कलेक्टर चंद्रकांत कौशिक को अपर कलेक्टर दंतेवाड़ा की जिम्मेदारी सौंपी गई है और जनपद पंचायत सीतापुर जिला सरगुजा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजय कुमार मरकाम को को डिप्टी कलेक्टर बालोद बनाया गया है.

 

हाल में ही IAS के हुए थे तबादले
राज्य प्रशासनिक सेवा के 23 अफसरों के तबादले के पहले छत्तीसगढ़ में बीते एक दो दिन पहले 14 IAS अधिकारियों के भी तबादले हुए थे. इसमें बिलासपुर कलेक्टर सौरभ कुमार को कोरबा का नया कलेक्टर नियुक्त किया गया है, जबकि अमृत खलखो को समाज कल्याण विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है. वहीं, अलरमेलमंगई डी ने श्रम विभाग के सचिव के रूप में कार्यभार संभाला है, और अंकित आनंद अब वित्त विभाग को संभालने के साथ-साथ मुख्यमंत्री के सचिव के रूप में काम करेंगे. बता दें कि  हाल ही में छत्तीसगढ़ में 533 उप-निरीक्षकों और 66 निरीक्षकों के साथ 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला होने से प्रशासनिक बदलाव हुआ था.

ये भी पढ़ें: CG News: छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक सर्जरी जारी! अब 14 IAS अधिकारियों के हुए तबादले

Trending news