छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ED की निकाली शव यात्रा, कई दिनों से हो रहा प्रदर्शन
Advertisement

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ED की निकाली शव यात्रा, कई दिनों से हो रहा प्रदर्शन

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में ईडी दफ्तर (ED office) के बाहर कांग्रेस नेताओं का विरोध प्रदर्शन (Protest) जारी है. कांग्रेस नेताओं (Congress leaders)ने ईडी पर पक्षपात का आरोप लगाया है और ED की शवयात्रा निकाल कर उसका दाह संस्कार किया.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ED की निकाली शव यात्रा, कई दिनों से हो रहा प्रदर्शन

Congress Protest Against ED in Raipur: बीते दिनों पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कई कांग्रेसी नेताओं के घर पर ED के छापे पड़े थे, जिसे लेकर प्रदेश सरकार (Chhattisgarh Government) और कांग्रेस के नेताओं में जो आक्रोश था वो आज भी नहीं थम पाया है. पिछले कई दिनों से कांग्रेसी नेता राजधानी रायपुर में ED दफ्तर (ED office) के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन के दौरान देखा गया कि कांग्रेसी नेताओं ने ईडी की शव यात्रा (funeral procession) निकाली और उसके बाद आग लगाकर दाह संस्कार किया.

ढोल नगाड़ा बजाकर प्रदर्शन
शव यात्रा निकालने से पहले कांग्रेसियों ढोल नगाड़ा बजाकर प्रदर्शन किया और ईडी के ऊपर कांग्रेस को टारगेट करने का आरोप लगाया. इसके अलावा मेयर एजाज ढेबर ने कहा की ईडी कांग्रेस और राज्य सरकार को बदनाम करने का काम कर रही है. शव यात्रा को कांग्रेसियों ने आस पास की सड़कों पर घुमाया और फिर उस ईडी दफ्तर के सामने आग लगा दी. प्रदर्शन के दौरान महिलाओं की सक्रिय भागीदारी रही और उन्होंने भी नारेबाजी करने में जमकर साथ दिया. 

बनाई जा रही काल्पनिक कहानी
कांग्रेस का कहना है कि साल 2020 से लेकर 2022 तक 600 करोड़ के कोयला घोटाले की काल्पनिक कहानी बनाई जा रही है. इसको लेकर के अभी तक कोई भी सबूत नहीं मिले हैं. यह एक छलपूर्वक किया जाने वाला षडयंत्र है. इसके जरिए कांग्रेस को परेशान किया जा रहा है और उसके ऊपर झूठा आरोप लगाया जा रहा है. इसके अलावा कांग्रेस मेयर ने कहा कि ईडी ने इससे संबंधित कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस भी नहीं की है.

देश भक्ति गीत चलाकर हुआ था प्रदर्शन
कांग्रेसी नेता ईडी दफ्तर के बाहर टेंट लगाकर कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. बीते दिनों में देखा गया है कि प्रदर्शन कारी डीजे पर भक्ति गीत बजाकर प्रदर्शन कर रहे थे. बता दें कि ये प्रदर्शन मेयर एजाज ढेबर और प्रमोद दूबे के नेतृत्व में किया जा रहा है. इस दौरान कांग्रेसी लगातार ईडी के ऊपर आरोप लगा रहे हैं.

Trending news