Bemetara Incident: बेमेतरा हिंसा के खिलाफ BJP प्रदेशाध्यक्ष ने किया चक्काजाम, बोले- CG को तालिबान बनाने की हो रही है कोशिश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1646639

Bemetara Incident: बेमेतरा हिंसा के खिलाफ BJP प्रदेशाध्यक्ष ने किया चक्काजाम, बोले- CG को तालिबान बनाने की हो रही है कोशिश

Chhattisgarh Bandh Updates: रायपुर में बंद के दौरान किये जा रहे प्रदर्शन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भी शामिल हुए. साथ ही बघेल सरकार पर निशाने साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ को तालिबान बनाने की कोशिश हो रही है.

Chhattisgarh Bandh Updates

Chhattisgarh Bandh Updates: बेमेतरा में हुई घटना को लेकर VHP ने आज छत्तीसगढ़ बंद (Chhattisgarh bandh) का आह्वान किया है. छत्तीसगढ़ बंद का भाजपा ने समर्थन किया है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने चक्काजाम किया है. बता दें कि प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव (BJP state president Arun Sao) ने भाठागांव चौक में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर चक्काजाम किया. रायपुर में बंद के दौरान किये जा रहे प्रदर्शन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भी शामिल हुए. साव ने आरोप लगाते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ को तालिबान बनाने की कोशिश हो रही है, लेकिन यहां के युवा ये होने नहीं देंगे.

आंदोलन समाप्त हुआ: ASP ग्रामीण
विहिप द्वारा आयोजित चक्काजाम को लेकर ASP ग्रामीण नीरज चंद्राकर ने कहा कि बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद तथा भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा यह बंद का आयोजन यहां पर किया गया था. इसके तहत सुबह से हम लोग लोगों ने व्यवस्था लगाई गई थी. मौके पर सभी थानों का पेट्रोलिंग सिस्टम तैनात कर दिया गया है. इसके चलते शांतिपूर्ण ढंग से यह बंद का आवाहन हो पाया. इसमें जयस्तंभ चौक के पास कुछ समय के लिए अपनी बात को लेकर बैठे हुए थे. जिसके बाद समझाइश देने के आंदोलन समाप्त किया है. 

कोई अप्रिय घटना की स्थिति नहीं हुई
ASP ग्रामीण नीरज चंद्राकर ने जानकारी देते हुए ये भी बताया कि कहीं कोई अप्रिय घटना की स्थिति नहीं हुई है. एक स्थान पर बस में पथराव और तोड़फोड़ जैसी सूचना आई थी. उस पर जो आयोजक है उनके द्वारा नहीं कहा गया है.पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि पथराव किसने किया. इसके बाद कार्रवाई की जाएगी.

 

क्या है पूरा मामला?
आपको बता दें कि बेमेतरा जिले में दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प में 22 वर्षीय भुनेश्वर साहू युवक की मौत हो गई थी. मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को जिले के बीरपुर में एक बच्चे के साथ मारपीट की घटना हुई थी और मारपीट को लेकर दोनों पक्षों में झड़प हो गयी. जिसमें एक युवक की जान चली गई. जिसके बाद गांव में तनाव का माहौल बन गया है. मौके पर पहुंची पुलिस पर भी लोगों ने हमला कर दिया. जिसमें 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए.

रिपोर्ट: सत्य प्रकाश/चुन्नीलाल देवांगन(रायपुर)

Trending news