CG के 50 डॉक्टरों की टीम अयोध्या रवाना, भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान राम भक्तों का करेंगे इलाज
Advertisement

CG के 50 डॉक्टरों की टीम अयोध्या रवाना, भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान राम भक्तों का करेंगे इलाज

CG 50 doctors In Ayodhya: अयोध्या में भगवान राम के प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के लिए छत्तीसगढ़ से 50 डॉक्टरों की टीम चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए अयोध्या रवाना हुई. साढ़े पांच बजे 50 डॉक्टरों की टीम चिकित्सा सेवा देने के लिए अयोध्या के लिए रवाना हो गई.

Ayodhya ram mandir inauguration

Ayodhya ram mandir inauguration:  अयोध्या में भगवान राम के प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर हैं. हर तरफ इस पावन अवसर को लेकर उत्साह का सैलाब उमड़ रहा है. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ से भगवान राम का बहुत ही खास नाता है. भगवान राम के ननिहाल से 3000 क्विंटल सुगंधित चावल भेजने के बाद, अब 100 टन सब्जियों का भेंट चढ़ाया जाएगा. साथ ही आज शाम 5:30 बजे 50 डॉक्टरों का एक दल चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए अयोध्या रवाना हुए.

Ayodhya Mein Siya Ram: कचरा बीनने वाली बिदुला बाई को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता, दान में दिए थे इतने रुपये

अयोध्या के लिए रवाना हुई टीम
श्री राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान छत्तीसगढ़ के डॉक्टर राम भक्तों के स्वास्थ्य का ख्याल रखेंगे. रायपुर के राम मंदिर से डॉक्टरों की एक टीम अयोध्या के लिए रवाना हुई. 50 सदस्यीय मेडिकल टीम रवाना हुई. टीम में 20 डॉक्टर और 30 नर्सिंग स्टाफ हैं. डॉक्टर करीब डेढ़ महीने तक भक्तों की सेवा के लिए अयोध्या में रहेंगे. स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल और धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने मेडिकल टीम को भगवा झंडा दिखाकर रवाना किया. बता दें कि ये श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ की टीम है.

स्वास्थ्य मंत्री ने किया रवाना
बता दें कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल राजधानी के वीआईपी रोड स्थित श्री राम मंदिर से 50 डॉक्टरों की टीम को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल के 50 डॉक्टरों की ये टीम अयोध्या में राम भक्तों को सेवा प्रदान करेगी. उनके स्वास्थ्य की जांच करेंगे.

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ से अयोध्या में भगवान राम के प्राण-प्रतिष्ठा के लिए 11 ट्रकों से 3000 क्विंटल सुगंधित चावल भेजा गया था. छत्तीसगढ़ का सुगंधित चावल अयोध्या के महाभंडारे को सुगंधित करेगा क्योंकि इसका उपयोग भगवान श्री राम के महाभंडारे में किया जाएगा. राज्य के राइसमिलर्स एसोसिएशन की तरफ से यह चावल भेजा गया था. यहां तक की कि राज्य के सभी 33 जिलों से चावल एकत्र किया गया और सीएम साय ने हरी झंडी दिखाकर सभी ट्रकों को रवाना किया था. जिसमें छत्तीसगढ़ की सबसे अच्छी किस्म का चावल शामिल है.

Trending news