CM बघेल के मंत्री ने भगवान राम और शंकराचार्य से की Rahul Gandhi की तुलना, छत्तीसगढ़ के लिए की ये मांग
Advertisement

CM बघेल के मंत्री ने भगवान राम और शंकराचार्य से की Rahul Gandhi की तुलना, छत्तीसगढ़ के लिए की ये मांग

Chhattisgarh Political News: छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे (Ravindra Chaubey) ने आने वाले बजट (Union Budget 2023) को लेकर एक बयान दिया है. जिसमें उन्होने छत्तीसगढ़ राज्य के लिए कुछ विशेष मांग की है. अपने बयान के दौरान उन्होने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तुलना भगवान राम और आदि शंकराचार्य (Adi Shankaracharya) से की.

CM बघेल के मंत्री ने भगवान राम और शंकराचार्य से की Rahul Gandhi की तुलना, छत्तीसगढ़ के लिए की ये मांग

Budget 2023-24 : छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने एक बयान दिया जिसमें उन्होंने राहुल गांधी (Rahul gandhi) की तुलना भगवान राम और आदि गुरू शंकराचार्य से की. उन्होंने कहा कि जैसे भगवान राम (Lord Ram) ने अयोध्या से लंका तक यात्रा की, आदि शंकराचार्य ने केरल से बद्रीनाथ तक यात्रा की वैसे ही राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर (Bharat Jodo Yatra) तक यात्रा की. इसके अलावा उन्होंने आने वाले केंद्रीय बजट (Budget 2023-24) में छत्तीसगढ़ राज्य के लिए भी कुछ मांग की.

तीनों की यात्रा की दूरी सामान 
अपने बयान में राहुल गांधी की यात्रा कि तुलना भगवान राम और आदिगुरू शंकराचार्य से की और कहा कि तीनों यात्राओं की दूरी समान है और राहुल गांधी के कश्मीर में जाने से लगा लोग बरसो बाद घर से बाहर निकलकर शुद्ध हवा ले रहे. साथ ही साथ उन्होने पीएम मोदी पर तंजा कसा और कहा कि प्रधानमंत्री को जनता से बात करनी चाहिए. रेडियो, टेलीविजन में बोलने से कोई लाभ होने वाला नही है. आम जनता और किसानों  के दुख दर्द को समझना चाहिए.

पेट्रोल डीजल में छूट 
कृषि मंत्री ने अपने बयान में कहा कि बजट में छत्तीसगढ़ के लिए कुछ दें सके तो पेट्रोल डीजल में छूट मिल जाए और किसानों के लिए फर्टिलाइजर में छूट की घोषणा की जाए. इसके अलावा धान के सपोर्ट में बोनस की राशि केंद्र सरकार घोषित करें. आगे बोलते हुए मंत्री ने कहा कि जब ऐसा हो जाएगा तब जाकर लगेगा कि छत्तीसगढ़ राज्य के हित में कुछ हुआ है.
  
बजट में हो मंहगाई पर बात 
अपने बयान में इसके अलावा मंत्री ने कहा कि बजट में महंगाई कम करने की बात आनी चाहिए और छत्तीसगढ़ के परिपेक्ष में जीएसटी का स्थान मिलना चाहिए. इसके अलावा नौजवानों के लिए दो करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कही थी किसानों की आय को दुगना करने की बात कही थी इस सब बातों का बजट में उल्लेख होना चाहिए. आगे उन्होने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि शब्दों के मायाजाल में छत्तीसगढ़ रहेगा हमें नहीं लगता केंद्र सरकार से कोई चीज हासिल होगा.

एग्रीकल्चर में बढ़ा राज्य आगे
 मंत्री ने कहा कि भेंट मुलाकात में आम जनता से छत्तीसगढ़ सीएम सीधे रूबरू होते हैं. इस दौरान राजस्व प्रकरणों की जानकारी मुख्यमंत्री खुद लेते हैं. इसलिए उन्हें यह कहना पड़ा, फीडबैक के आधार पर कलेक्टर को स्पष्ट रूप से संकेत दिया है और निर्देश भी दिया गया है. किसानों पर बोलते हुए उन्होने कहा कि केवल कर्ज के मामले में ही नहीं एग्रीकल्चर ग्रोथ के मामलों में भी छत्तीसगढ़ आगे बढ़ा है और यह पहला राज्य है जो सपोर्ट प्राइज में मिलेट की खरीदी करता है. आगे बोलते हुए मंत्री ने कहा कि लगातार हम किसानों का सपोर्ट कर रहें है. नई नई योजनाएं बना रहे है.आने वाले समय में किसानों के लिए और भी अच्छी योजना देखने को मिलेगी.

Trending news