मोहन भागवत के जातिवाद वाले बयान पर Chhattisgarh में राजनीति गर्म, देखिए वार-पलटवार
Advertisement

मोहन भागवत के जातिवाद वाले बयान पर Chhattisgarh में राजनीति गर्म, देखिए वार-पलटवार

Mohan Bhagwat statement counter attack: मोहन भागवत (Mohan bhagwat) के जातिवाद को लेकर दिए गए बयान के बाद राजनीति का रूख बदल गया है. आपको बता दें कि उनके बयान पर छत्तीसगढ़ सरकार (
Chhattisgarh Government) के मंत्री ने कहा था कि उन्हे पहले ये सोचना चाहिए था. इसके बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमपाल कौशिक (Dharampal Kaushik) ने उनपर निशाना साधा है.  

मोहन भागवत के जातिवाद वाले बयान पर Chhattisgarh में राजनीति गर्म, देखिए वार-पलटवार

Raipur News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat)ने जातिवाद को लेकर बड़ा बयान दिया था जिसमें उन्होने कहा था कि जातिवाद भगवान ने नहीं बनाया है यह पंडितों ने बनाया है. उनके इस बयान के बाद लगातार राजनेता बयानबाजी कर रहें हैं. इसी बयान पर जवाब देते हुए छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government)के मंत्री अमरजीत भगत (Minister Amarjeet Bhagat)ने कहा कि इन्हे बहुत देर से ये बात समझ आई. भागवत को इस बात को समझना चाहिए कि सभी एक समान है. बीजेपी (BJP) जाति और धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाने का काम करती है. इस पर पलटवार करते हुए पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने अमरजीत पर निशाना साधा है.

पहले अमरजीत भगत दें जवाब
अमरजीत के बयान के बाद पलटवार करते हुए पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि अमरजीत को कुछ नहीं पता है. उनके मंत्री खुद बेतरतीब बयान देते हैं उनको खुद समझ नहीं आता वो दूसरे को क्या समझाएंगे. इसके अलावा कौशिक ने कहा कि अमरजीत भगत से ही पूछना चाहिए कि 32 प्रतिशत आरक्षण कौन दिया और इसके खिलाफ कोर्ट किसे भेजा गया. पहले इसका जवाब दें इसके बाद वो बयान दें.

छत्तीसगढ़ में बनेगी बीजेपी सरकार
पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने आगे बोलते हुए कहा कि प्रदेश प्रभारी आएंगे तो पार्टी की बैठक करेंगे. यह एक महत्वपूर्ण बैठक है जिन्हें आमंत्रित किया गया है वह शामिल होंगे. इसके अलावा कहा कि 2023 के चुनाव को लेकर हमारी पार्टी गंभीर है. इसलिए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का भी दौरा होगा. इसके माध्यम से आगामी चुनाव के लिए पार्टी का बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक मजबूत करना है जिससे आने वाले विधानसभा के चुनाव में भाजपा जीत के साथ सरकार बनाएगी.

मोहन भागवत ने दिया था बयान
मुंबई में संत रविदास (संत रोहिदास) की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान RSS प्रमुख मोहन भागवत ने जाति व्यवस्था पर कहा कि जाति भगवान ने नहीं बनाई है बल्कि जाति पंडितों ने बनाई है. इसके अलावा कहा कि कहा कि भगवान ने हमेशा बोला है कि मेरे लिए सभी एक है. उनमें कोई जाति या वर्ण नहीं है. लेकिन पंडितों ने श्रेणी बनाई जो कि गलत था. आरएसएस प्रमुख ने कहा कि देश में विवेक,चेतना सभी एक है उसमें कोई अंतर नहीं बस मत अलग-अलग हैं. उनके इस बयान के बाद छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री अमरजीत ने कहा कि मोहन भागवत को ये पहले समझना चाहिए था. इस पर पलटवार करते हुए धरमलाल कौशिक ने ये प्रतिक्रिया दी है.

Trending news