बेखबर MP पुलिस! भोपाल की फैक्ट्री में बन रहा था ड्रग्स, गुजरात ATS और NCB की स्ट्राइक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2461668

बेखबर MP पुलिस! भोपाल की फैक्ट्री में बन रहा था ड्रग्स, गुजरात ATS और NCB की स्ट्राइक

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ATS और NCB ने बड़ी कार्रवाई की है. दोनों टीम ने शहर की एक फैक्ट्री पर छापा मारा, जहां से ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद की गई है.

bhopal ncb raid

ATS and NCB Raid In Bhopal Factory: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नशे की खेप ड्रग्स बनाने का कारोबार चल रहा था, जिस बात की एमपी पुलिस को सुध तक नहीं थी. इस बीच गुजरात ATS और NCB की टीम ने भोपाल में बड़ी कार्रवाई की है. संयुक्त टीम ने बंगरसिया स्थित एक फैक्ट्री में छापा मारा, जहां से 1800 करोड़ रुपए कीमत की ड्रग्‍स बरामद हुई है.

भोपाल में गुजरात ATS और NCB का छापा
गुजरात ATS और NCB की संयुक्त टीम ने भोपाल में फर्टिलाइजर्स के नाम पर फैक्ट्री खोलकर ड्रग्स बनाने के काम का भंडाफोड़ किया है. राजधानी के बंगरसिया स्थित एक फैक्ट्री में ड्रग्स बनाने का काम चल रहा था. रविवार को गुजरात ATS के साथ  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने कटारा हिल्स थाना इलाके में स्थित फैक्ट्री पर छापा मारा.  

1800 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त
फैक्ट्री से टीम ने  MD और MD बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जब्त की है. इसकी कुल कीमत 1814 करोड़ है. आरोपी अमित और सान्याल किराए से फर्टिलाइजर्स बनाने के लिए फैक्ट्री लेकर ड्रग्स बनाने का खेल खेल रहे थे . ये ड्रग्स केमिकल से बनाया जा रहा था. 

ये भी पढ़ें- MP के पर्यटकों के लिए खुशखबरी, इंतजार हुआ खत्म, खुल गया कूनो नेशनल पार्क

इस रेड के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर फैक्ट्री पर छापा मारा गया था. भोपाल निवासी अमित चतुर्वेदी और सान्याल बाने के खिलाफ मादक पदार्थ मेफेड्रोन (MD) का अवैध निर्माण और बिक्री की जानकारी मिली थी. इस जानकारी पर संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई.

रोजाना 25 किलो ड्रग्स होता था तैयार
जानकारी के मुताबिक रोजाना इस फैक्ट्री में 25 किलो ड्रग्स तैयार होता था. जानकारी मिलने के बाद गुजरात ATS की टीम काफी समय से इस पर नजर रख रही थी. जब जानकारी पक्की हुई तो NCB से संपर्क कर संयुक्त कार्रवाई की. 

इनपुट- भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- शारदीय नवरात्रि में इन 9 चीजों को खरीदना है बेहद शुभ, मां दुर्गा देंगी सुख-समृद्धि का आशीर्वाद

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news