MP Chunav 2023: चुनाव में जागा दंगों का जिन्न! कांग्रेस ने खरोगोन पर खेला दांव, BJP ने मुस्लिमों को दिखाया ये डर
Advertisement

MP Chunav 2023: चुनाव में जागा दंगों का जिन्न! कांग्रेस ने खरोगोन पर खेला दांव, BJP ने मुस्लिमों को दिखाया ये डर

MP Vidhansabha Chunav 2023: मध्य प्रदेश में तमाम चुनावी विषयों के साथ ही अब दब चुके खरगोन दंगे पर सियासी रोटियां सेकने की बात हो रही है. कांग्रेस ने सरकार आने पर इसके जांच की बात कही है. वहीं, बीजेपी ने मुस्लिमों में दंगों का आशंका का डर दिखाया है.

MP Chunav 2023: चुनाव में जागा दंगों का जिन्न! कांग्रेस ने खरोगोन पर खेला दांव, BJP ने मुस्लिमों को दिखाया ये डर

MP Vidhansabha Chunav: मध्य प्रदेश में चुनावी तैयारियां जोरों पर है. नेता एक दूसरे को घेरने के लिए कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाह रहे हैं. इस बीच लाइम लाइट से गायब खरगोन दंगा चुनावी मुद्दों में कूद गया है. मध्य प्रदेश को लोगों को लुभाने के लिए कांग्रेस ने सरकार बनने पर खरगोन देंगों की जांच कराने की बात कही है. वहीं बीजेपी ने कहा है की रवि जोशी दिग्विजय से दीक्षा ली है कांग्रेस मुस्लिमो को दंगो का डर दिखा वोट बैंक की राजनीति कर रही है.

कांग्रेस ने कही जांच की बात
चुनावी चरम के बीच दंगे को लेकर सियासी दंगल शुरू हो गया है. कांग्रेस विधायक को खरगोंन दंगे की याद आई. उन्होंने इसकी जांच की बात कही है. खरगोन विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याश और वर्तमान विधायक रवि जोशी ने कहा की कांग्रेस सरकार बनते ही दंगे की जांच कराएंगे और जो बाहर घूम रहे है उनको बख्शेंगे नहीं. इसके साथ ही उन्होंने कहा की दोषी पुलिसकर्मियों को तक नहीं छोड़ेंगे.

MP Chunav में BJP लेगी 21 देशों से मदद, ये है बड़ी ग्लोबल प्लानिंग

बीजेपी बोली- डर दिखा रहे हैं
खरगोन दंगों पर सियासत को लेकर बीजेपी भड़क गई है और रवि जोशी समेत दिग्विजय सिंह को निशाने पर लिया है. गृहमंत्र नरोत्तम मिश्रा ने खरगोन के कांग्रेस विधायक रवि जोशी के बयान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस और दिग्विजय सिंह प्रदेश की शांति भंग कराना चाहते है. रवि जोशी ने दिग्गी से दीक्षा ली है. मुस्लिमो को दंगो का डर दिखा रहे हैं. ताकि वोट कांग्रेस को मिल जाएं.

कांग्रेस के जिन्न से बीजेपी को मौका
बता दें कांग्रेस का चुनाव में दंगो का जिन्न जागाकर मुस्लिम बाहुल्य खरगोन में अपनी चुनावी नैया पार लगाना चाहते हैं और रूठे मुस्लिमों को मनाकर चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, ऐसे में बीजेपी के पास ये अवसर बहुसंख्यक को साधने का है.

सीने में सिंधिया! इस युवक के कायल हैं केंद्रीय मंत्री; देखें टैटू की तस्वीरें

खरगोन दंगा
खरगोन में 10 अप्रैल, 2022 को रामनवमी के जुलूस के दौरान दंगा हुआ था. इसमें आगजनी, बलवा, पथराव, और डकैती के कई मामले सामने आए थे. दंगे के मुख्य आरोपी समीरउल्ला उर्फ भाई साहब को पुलिस ने गिरफ़्तार किया था. मामले में कई अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था. इस दंगे के कारण खरगोन की जनता ने सबसे लंबे यानी 25 दिन तक कर्फ़्यू झेला था.

हल्दी के इस उपाय से दनादन भर जाएगी तिजोरी

Trending news