Vidisha Election Result: विदिशा में मुकेश टंडन ने मारी बाजी, कांग्रेस को मिली हार, जानिए नतीजे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1984689

Vidisha Election Result: विदिशा में मुकेश टंडन ने मारी बाजी, कांग्रेस को मिली हार, जानिए नतीजे

MP Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) के लिए मतगणना पूरी हो गई है. यहां हम आपको विदिशा (Vidisha News) जिले की विदिशा विधानसभा (Vidisha Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे है.

Vidisha Election Result: विदिशा में मुकेश टंडन ने मारी बाजी, कांग्रेस को मिली हार, जानिए नतीजे

MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए मतगणा हो चुकी है. प्रदेश में सत्ता बीजेपी ने हासिल कर ली है. वहीं विदिशा की सीट से बीजेपी ने बाजी मारी है. जबकि कांग्रेस के शशांक भार्गव को हार मिली है.

बता दें कि राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. आइये इससे पहले समझते हैं विदिशा जिले (Vidisha News) की वदिशा सीट (Vidisha Vidhan Sabha Result) में जनता ने किसे पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम
बीजेपी-  मुकेश टंडन (99246)
कांग्रेस - शशांक भार्गव (72436 )
बीजेपी प्रत्याशी की 26810 वोटों से जीते

कौन-कौन है प्रत्याशी
विदिशा की विदिशा से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने मुकेश टंडन (Mukesh Tandon) को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने शशांक भार्गव (Shashank Bhargava) को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही विदिशा में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. विदिशा की बात करें तो यहां कुल 79.42 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर विदिशा विधानसभा की बात करें तो यहां के 76.84 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
विदिशा में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे मुकेश टंडन अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी शशांक से चुनाव हार गए थे. साल 2018 में विदिशा में जनता ने बीजेपी को- 64 हजार वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में कांग्रेस- 80 हजार वोट पहुंचे थे. जबकि, अन्य के खाते में अन्य- 8 हजार के आसपास वोट गिरे थे.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news