Oath Ceremony Date: 13 दिसंबर को होगा मोहन यादव का शपथ ग्रहण, कुछ ऐसा हो सकता है मंत्रिमंडल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2005979

Oath Ceremony Date: 13 दिसंबर को होगा मोहन यादव का शपथ ग्रहण, कुछ ऐसा हो सकता है मंत्रिमंडल

CM Mohan Yadav Oath Ceremony: मध्य प्रदेश में मोहन यादव के नाम के ऐलान के बाद अब 13 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होने जा रहा है. आइये जानते हैं उनके साथ और कौन-कौन शपथ ले सकता है.

Oath Ceremony Date: 13 दिसंबर को होगा मोहन यादव का शपथ ग्रहण, कुछ ऐसा हो सकता है मंत्रिमंडल

CM Mohan Yadav Oath Ceremony: लंबे इंतजार के बाद आज भोपाल में आयोजित हुई भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद मोहन यादव का नाम मुख्यमंत्री पद ले लिए फाइनल हुआ. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और मोहन यादव ने सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया. इसके बाद से ही शपथ ग्रहण की डेट को लेकर चर्चाएं शुरू हो गईं थी जो अब फाइनल हो गई है. इसके साथ ही बीजेपी प्रवक्ता ने मंत्रिमंडल का लेकर भी स्थिति काफी हद तक साफ कर दी है.

13 दिसंबर को नई सरकार का गठन
जानकारी के मुताबिक 13 दिसंबर को नई सरकार को गठन होगा. इस शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन राजधानी के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में होगा. इसमें मोहन यादव मुख्यमंत्री और राजेंद्र शुक्ला के साथ जगदीश देवड़ा  डिप्टी सीएम पद की सपथ लेंगे. ये आयोजन दोपहर 12 बजे आयोजित होगा. इसके साथ ही कुछ मंत्री भी शपथ ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: सिंहस्थ, बाबा महाकाल और मोहन यादव,जानिए क्या है 2028 का कनेक्शन

कैसा होगा मंत्रिमंडल?
अभी मोहन यादव की सरकार में कौन मंत्री होगा इस बात को लेकर तस्वीर साफ नहीं हुई है. वो अपनी कैबिनेट में किसे शामिल करेंगे ये उनका निजी फैसला हो सकता है. हालांकि, इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता ने इसे लेकर कुछ संकेत दिए हैं.

ये भी पढ़ें: उज्जैन के हाथों में MP की सत्ता, 24 घंटे में मोहन यादव को मिला महाकाल का अशीर्वाद

प्रवक्ता ने दिए संदेश
भाजपा प्रवक्ता राजीव चक्रवर्ती ने कहा कि जन समर्थन जिनके पक्ष में होगा, क्षेत्रीय आधार को देखते हुए उन्हें मंत्री बनाया जाएगा. मंत्री जो भी होगा वो जन अपेक्षाओं पर खड़ा उतरेगा. हमारी सरकार अंत्योदय का ध्येय लेकर काम करेगी.

ये भी पढ़ें: मोहन यादव की 5 बड़ी बातें, आखिर भाजपा ने क्यों किया चुनाव

क्या पीएम मोदी और शाह होंगे शामिल?
अभी ये साफ नहीं हो पाया की मध्य प्रदेश में नई सरकार के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे की नहीं. हालांकि, इस बात की पूरी संभावना है कि वो शामिल हो सकते हैं. क्योंकि इसी रोज छत्तीगढ़ में भी शपथ ग्रहण समारोह है जो दोपहर 2 बजे से आयोजित किया जाएगा. इससे पहले 12 बजे से प्रोग्राम भोपाल में है.

Trending news