YouTube पर 6 महीने तक सीखा कुछ ऐसा कि अब सीधा पहुंचा हवालात
Advertisement

YouTube पर 6 महीने तक सीखा कुछ ऐसा कि अब सीधा पहुंचा हवालात

आजकल लोग ऑनलाइन बहुत कुछ सीख रहे हैं. हर चीज के दो पहलू होते हैं. एक अच्छा तो दूसरा बुरा. बता दें कि YouTube से लोग बहुत कुछ सीख रहे हैं. इस बीच गाजियाबाद के एक युवक ने 6 महीने यूट्यूब से नकली नोट बनाना सीखा और बनाकर बाजार में चलाने के साथ-साथ लोगों को कम दाम में नकली नोट बेचता था. नोट बेचते समय पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

YouTube पर 6 महीने तक सीखा कुछ ऐसा कि अब सीधा पहुंचा हवालात

गाजियाबाद: आपने बहुत बार सुना होगा कि किसी ने ऑनलाइन पढ़ाई करके बहुत सारे कोर्स किए, ऑनलाइन व्यंजन बनाना सीखा, लेकिन गाजियाबाद पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने ऑनलाइन नकली नोट बनाना सीखा था. इतना ही नहीं आरोपी नकली नोट बनाकर मार्केट में चलाने लगा था. इसी दौरान जब आरोपी किसी को 1 लाख के नकली नोट 35 हजार रुपये में बेचने की कोशिश कर रहा था तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें: मूसेवाला हत्याकांड की एक और गुत्थी सुलझी, जेल में बैठे लॉरेंस ने इन रिश्तेदारों की ली थी मदद

गाजियाबाद की थाना साहिबाबाद पुलिस ने खुशी मोहम्मद नाम के इस शख्स को नकली नोट बनाने के जुर्म में गिरफ्तार किया है. खुशी मोहम्मद ने नोट बनाने का काम यूट्यूब (YouTube) देखकर सीखा था, जिसके बाद वह सादा A4 शीट पेपर से ही नोट बनाकर मार्केट में चलाने लगा. 

वहीं आरोपी नकली नोटों को लोगों को कम दाम में देने का लालच देकर मार्केट में बेचने के लिए सौदा करने लगा. नकली नोट बेचने के दौरान ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को आरोपी के पास से 94 हजार के नकली नोट बरामद किए हैं. इनमें 500, 200 और 100 के नकली नोट हैं. इसी के साथ पुलिस ने नोट छापने वाला प्रिंटर, कटर, प्लेन पेपर की शीट आदि सामान भी बरामद किया है. 

पुलिस के अनुसार आरोपी ने लगभग यूट्यूब से 6 महीने तक नोट बनाने का तरीका सीखा और जब इसको लगा किसके बनाए नोट लगभग मिलते-जुलते असली जैसे लग रहे हैं, तब यह उन्हें खुद भी चलाने लगा. इसी के साथ दूसरे लोगों को भी सप्लाई करने लगा.

WATCH LIVE TV

Trending news