अब एक्शन में आए CM योगी, पुलिस को दिया ऐसा आदेश कि थर-थर कांपता आएगा श्रीकांत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1294318

अब एक्शन में आए CM योगी, पुलिस को दिया ऐसा आदेश कि थर-थर कांपता आएगा श्रीकांत

श्रीकांत त्यागी के मामले में अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने पुलिस विभाग से विस्तृत रिपोहर्ट मांगी है, साथ ही कहा कि कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो. वहीं श्रीकांत त्यागी का आखिरी लोकेशन सहारनपुर के पास मिली है. उसने आखिरी बार अपनी वाइफ से बात की थी.

अब एक्शन में आए CM योगी, पुलिस को दिया ऐसा आदेश कि थर-थर कांपता आएगा श्रीकांत

नोएडा: श्रीकांत त्यागी के मामले में अब खुद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने गृह विभाग से मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है. सीएम ने मामले की विस्तृत जांच के साथ ही आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. हालांकि इससे पहले नोएडा कमिश्नर ने इस मामले में लापरवाही बरतने पर प्रभारी निरीक्षक, एक एसआई व चार आरक्षक को निलंबित कर दिया है. 

नोएडा की ओमैक्स सोसायटी में महिला के साथ गाली-गलौज करने वाला श्रीकांत त्यागी फरार चल रहा है. पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम रखा है. इस बीच पुलिस ने जिन 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया है. जहां से उन्हें 14 दिन न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. सभी आरोपियों के फोन फॉरेन्सिक जांच के लिए भेजे गये हैं. इन आरोपियों ने त्यागी ब्रदर्स नाम से एक ग्रुप बनाया था, जिसने श्रीकांत त्यागी के पक्ष में मैसेज भेजे जा रहे थे. पुलिस ने कोर्ट को बताया कि आरोपियों ने त्यागी ग्रुप के नाम से एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया हुआ था और उस ग्रुप में ये आरोपी श्रीकांत त्यागी के परिवार की मदद के लिए ज़्यादा से ज्यादा लोगों को पहुंचने के लिए कह रहे थे.

वहीं श्रीकांत त्यागी के वकील का कहना है कि त्यागी समाज के लोग कल सोसाइटी में श्रीकांत त्यागी के बच्चों का हाल चाल पूछने पहुंचे थे, लेकिन सोसायटी रेजिडेंट्स ने उनके साथ मारपीट की थी. हम मानते हैं श्रीकांत त्यागी से गलती हुई है, न्यायालय उसको जो सजा देना चाहे दे सकती है, लेकिन उनके पत्नी और बच्चों को किस आधार पर परेशान किया जा रहा है, हमारा सवाल है. वकील ने कोर्ट में सरेंडर करने की अर्जी दी थी, जिस पर कोर्ट ने 10 तारीख का समय दिया है.

श्रीकांत त्यागी मामले में CM योगी की एंट्री, बुलडोजर के साथ ठिकाने पर पहुंची अथॉरिटी

वकील ने कहा कि आजतक को मिली जानकारी के मुताबिक सुशील भाटी ने बताया कि श्रीकांत त्यागी न्यायिक व्यवस्था के साथ सहयोग करना चाहता है, लेकिन उसे अपनी सुरक्षा की चिंता है. हालांकि वकील ने ये भी कहा कि उन्हें अपने क्लाइंट के फरार होने की जानकारी नहीं है और उन्हें मीडिया के जरिये ही पता चला है कि वो उत्तराखंड में देखा गया है. उनका मोबाइल उसी एरिया में कई बार चालू बंद हुआ है. वहीं सर्विलान्स सेल को जानकारी मिली है कि श्रीकांत त्यागी ने अपने नंबर से अंतिम बार कल शाम अपनी पत्नी को कॉल किया था. उसके नंबर की लोकेशन सहारनपुर के पास ट्रेस हुआ था.

सांसद महेश शर्मा ने शनिवार को कहा था कि श्रीकांत त्यागी का बीजेपी से कोई नाता नहीं है. उसे 48 घंटे में गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं सोसायटी में त्यागी के अवैध कब्जे को हटाने नोएडा अथॉरिटी के अधिकारी पहुंटे. पता चला कि त्यागी ने फ्लैट के सामने खंभों और टाइल्स लगाकर अवैध निर्माण कर कब्जा कर रखा था. इसे बुलडोजर से कुछ ही मिनटों में हटा दिया गया. घर के बाहर का अवैध हिस्सा भी तोड़ा गया. इस दौरान सोसायटी के लोगों ने तालियां बजाकर खुशी जताई. त्यागी के खिलाफ लोगों ने शिकायत दी थी, लेकिन कार्यवाही नहीं हो रही थी. अथॉरिटी के साथ आयकर विभाग ने त्यागी के भंगेल मार्केट इलाके में छापा मारा. यहां उसकी 15 दुकाने हैं. 

MP-MLA बोले- दल या चेहरा देखकर काम नहीं करते योगी बाबा, गलती पर चलाते हैं बुलडोजर

शुक्रवार को मामला उठा था, जिसके बाद से श्रीकांत त्यागी फरार है. पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है. इस बीच पुलिस को उसकी लोकेशन उत्तराखंड में मिली है. पुलिस ने बताया कि श्रीकांत नोएडा से भागकर उत्तराखंड गया था. उसकी आखिरी लोकेशन हरिद्वार और ऋषिकेश के बीच कहीं थी. उस पर सोसायटी की एक महिला के साथ बदसलूकी के बाद गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है.

कैसे हुआ था विवाद
दरअसल, नोएडा के सेक्टर 93 की ग्रैंड ओमैक्स सोसायटी में श्रीकांत त्यागी ने पेड़ लगाने के विवाद में महिला से गालीगलौज और बदसलूकी की थी. इस घटना का वीडियो पास खड़े एक शख्स ने बना लिया था. सोशल मीडिया पर जब वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस एक्शन में आई. श्रीकांत त्यागी पर एफआईआर दर्ज की गई. श्रीकांत त्यागी के खिलाफ साल 2019 में सोसायटी के लोगों ने अवैध निर्माण की भी शिकायत की थी. अथॉरिटी में मेंटेनेंस चार्ज न देने की शिकायत की गई थी. आरोप लगा कि वह मेंटेनेंस चार्ज मांगने पर सोसायटी के लोगों को धमकाता था. 

आरोपी श्रीकांत त्यागी खुद के बीजेपी नेता होने का दावा करता था. हालांकि बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने इन दावों को खारिज किया है. लेकिन श्रीकांत त्यागी फोटो बीजेपी अध्यक्ष नड्डा के साथ सोशल मीडिया पर खूब तैरती नजर आईं. उसकी तलाश में पुलिस ने टीम बना दी है. ए़डीजी ने बयान जारी कर सख्त कार्रवाई की बात कही. अब तक कई ठिकानों पर पुलिस छापा मार चुकी है. श्रीकांत की 5 गाड़ियों को भी जब्त किया गया है. त्यागी के खिलाफ नोएडा में अब तक 5 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं.

Trending news