Yamunanagar News: सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा को लेकर राजपूत समाज में रोष, प्रदर्शन कर फूंका BJP का पुतला
Advertisement

Yamunanagar News: सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा को लेकर राजपूत समाज में रोष, प्रदर्शन कर फूंका BJP का पुतला

Yamunanagar News: सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा में गुर्जर शब्द को लेकर राजपूत समाज में विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं राजपूत समाज ने विरोध जताते हुए भाजपा का पुतला फूंका.

Yamunanagar News: सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा को लेकर राजपूत समाज में रोष, प्रदर्शन कर फूंका BJP का पुतला

Yamunanagar News: कैथल में लगाई गई सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के नाम के साथ गुर्जर शब्द लिखे जाने के बाद राजपूत समाज में रोष बढ़ता जा रहा है, जिसको लेकर राजपूत समाज द्वारा प्रदेशभर में भाजपा सरकार के प्रति रोष प्रदर्शन किया जा रहा है. आज इसी कड़ी में रादौर के जठलाना थाना क्षेत्र के गांव खजूरी में राजपूत समाज ने प्रदर्शन करते हुए भाजपा का पुतला फूंका.

ये भी पढ़ें: Charkhi Dadri News: IAS अधिकारी के पिता ने डीसी को कहे जातिसूचक शब्द, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

इस दौरान जब जिला परिषद के वाइस चेयरमैन अग्नि विजय के पिता देवेंद्र चौहान व छोटा भाई पृथ्वी सिंह वहां से गुजर रहे थे, तो आरोप है कि प्रदर्शनकारियों ने उनके साथ बहसबाजी की और उनके नौकर के साथ न केवल मारपीट की गई, बल्कि उसे जातिसूचक शब्द भी कहे गए. जिस संबंध में देवेंद्र चौहान द्वारा थाने में शिकायत भी दी गई है.

वहीं पत्रकारों से बातचीत में राजपूत समाज के युवा साहिल राणा ने कहा कि सम्राट मिहिर भोज गुर्जर नहीं राजपूत समाज से थे, लेकिन भाजपा सरकार के कुछ मंत्री व विधायक अपनी राजनीति चमकाने के लिए ऐसा कर रहे है. साहिल ने कहा कि किसी भी भाजपा नेता की एंट्री गांव में पूरी तरह से बंद कर दी गई है. वही उन्होंने आरोप लगाया कि आज धरना प्रदर्शन के दौरान जिला परिषद के वाइस चेयरमैन के पिता देवेंद्र चौहान मौके पर पहुंचे और उनके साथ बदतमीजी की, जिसके बाद उनका विरोध किया गया.

वहीं इस संबंध में जब देवेंद्र चौहान से बात की गई तो उन्होंने बताया की वह पैलेस की चाबी लेने के लिए अपने नौकर बरखा राम के पास जा रहे थे तो देखा की सड़क पर धरना प्रदर्शन किया जा रहा था, जिसके बाद वे सड़क की साइड में खड़े हो गए, लेकिन उसी दौरान उन्होंने ब्यान देने के लिए कहा, जब उन्होंने मना कर दिया तो तभी उन्होंने उनके नौकर बरखाराम के साथ मारपीट करते हुए उसे जातिसूचक शब्द भी कहे. इस संबंध में थाने में शिकायत दे दी है. वहीं शिकायत के बाद फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के नाम के आगे गुर्जर शब्द लिखे जाने का मामला अब बढ़ता जा रहा है. राजपूत समाज द्वारा भाजपा नेताओं की गांव में एंट्री बंद करने से अब भाजपा के राजपूत समाज के नेताओं के बीच टकराव का माहौल बन सकता है, ऐसे में सरकार को इस मसले पर संज्ञान लेते हुए इस जल्द ही हल निकालना चाहिए.

बता दें कि देवेंद्र चौहान, जिला परिषद के वाइस चेयरमैन के पिता के नौकर बरखा राम को अनुसूचित जाति शब्द कहने पर 5 लोगों के खिलाफ पुलिस ने देर शाम को  मामला दर्ज कर लिया है.

Input: Kulwant Singh

Trending news