Yamunanagar: भगवान हनुमान का झंडा जलाने पर हुआ विवाद, हिंदू संगठनों ने किया थाने का घेराव
Advertisement

Yamunanagar: भगवान हनुमान का झंडा जलाने पर हुआ विवाद, हिंदू संगठनों ने किया थाने का घेराव

यमुनानगर के थाना बुड़िया  के बाहर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने भगवान हनुमान का झंडा जलाए जाने को लेकर जमकर  प्रदर्शन किया.  थाने के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ कर रोष जताया.

Yamunanagar: भगवान हनुमान का झंडा जलाने पर हुआ विवाद, हिंदू संगठनों ने किया थाने का घेराव

यमुनानगर: यमुनानगर के थाना बुड़िया  के बाहर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने भगवान हनुमान का झंडा जलाए जाने को लेकर जमकर  प्रदर्शन किया.  थाने के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ कर रोष जताया. साथ ही हिंदू संगठन के लोगों ने कल 11 बजे तक आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस प्रशासन को अल्टीमेटम दिया.

यमुनानगर के गांव बीबीपुर में भगवान हनुमान की तस्वीर लगे झंडे को जलाए जाने की घटना को लेकर हिंदू और मुस्लिम लोगों के बीच जमकर विवाद उत्पन्न हो गयाय. आरोप है की मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिंदू पक्ष के लोगों  से मारपीट की. हनुमान जयंती के बाद जय श्री राम के नारों और घरों पर झंडा लगाने को लेकर झगड़ा हो गया था. पुलिस प्रशासन को सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और दोनों समुदायों के लोगों के बीच एक पीस कमेटी बुलाई गई, जिसमें निर्णय लिया गया कि इस तरह का कोई भी विवाद और झगडे न बढ़ाएं जाए. आरोपियों में से 7 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है,  लेकिन विवाद को बढ़ता देख जय भवानी सेना और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने बुड़िया थाना के बाहर सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने घेराव कर हनुमान चालीसा पाठ पढ़ा और जय श्रीराम के नारे लगाए. उन्होंने कहा कि अगर झंडा जलाने वाले आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं होती तो कल 11 बजे हिंदू संगठन और अन्य संगठन मिलकर रोड जाम कर देंगे और यह रोड जाम तब तक रहेगा जब तक सभी आरोपियों को सलाखों के पीछे नहीं पहुंचाया जाता. 

ये भी पढ़ें:  हरियाणा में अगले महीने किसानों को 15 हजार प्रति एकड़ तक मिलेगा फसल मुआवजा

 

डीएसपी राजीव ने बताया कि गांव बीबीपुर में कुछ लोगों द्वारा झंडा जलाने की घटना को लेकर गांव में झगड़ा हुआ है. जिसकी सूचना मिलते ही सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से वहां पर पुलिस बल तैनात किया गया है. जिसमें मामला पूरी तरह से शांत हो गया है. आज हिंदू संगठन के लोगों द्वारा झंडा जलाए जाने की घटना को लेकर थाने के बाहर प्रदर्शन किया गया है और प्रदर्शनकरियों को आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी 

Input: कुलवंत सिंह 

Trending news