CM फ्लाइंग टीम के हत्थे चढ़े 4 आरोपी, अधिकारियों की रेकी कर खनन माफियाओं को देते थे सूचना
Advertisement

CM फ्लाइंग टीम के हत्थे चढ़े 4 आरोपी, अधिकारियों की रेकी कर खनन माफियाओं को देते थे सूचना

हाल ही में सीएम फ्लाइंग ने छापेमारी कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है. यह चारों आरोपी अधिकारियों की रेकी करके खनन माफियाओं की जानकारियां लीक किया करते थे.

CM फ्लाइंग टीम के हत्थे चढ़े 4 आरोपी, अधिकारियों की रेकी कर खनन माफियाओं को देते थे सूचना

यमुनानगरः हरियाणा के यमुनानगर में सीएम फ्लाइंग टीम के हाथे बड़ी कामयाबी लगी है. टीम ने चार ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो ओवरलोड पर लगाम कसने वाले अधिकारियों की रेकी किया करते थे. इन लोगों ने जय महादेव के नाम से whatsapp group बनाया हुआ था और उसमें ट्रांसपोर्टर्स को अधिकारी की जानकारी देते थे. इन लोगों में एक चार्टर्ड अकाउंटेंट भी शामिल है.

फिलहाल, जगाधरी सिटी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है और जांच चल रही है कि इस ग्रुप में और कौन-कौन लोग शामिल थे. हरियाणा के यमुनानगर में बड़े स्तर पर खनन का काम होता है और ओवरलोडिंग का धंधा भी किसी से छिपा नहीं है. आरटीए विभाग के कर्मचारियों से लेकर रीजनल ट्रांसपोर्ट अधिकारी तक पर मिलीभगत का आरोप लग चुका है.

लेकिन, फिर भी इन्हें रोक पाना मुश्किल हो रहा है. क्योंकि यह लोग कोई ना कोई नया तरीका निकाल ही लेते है और ऐसे ही इनके एक तरीके का पर्दाफाश किया सीएम फ्लाइंग टीम ने. गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने छापेमारी की ओर डिजायर कार सवार दो लोगों को गुलाब नगर चौक के पास से काबू किया. जबकि उनका एक साथी वहां से एक गाड़ी में फरार हो गया, जिसके बाद उसे भी काबू कर लिया गया और इस ग्रुप को चलाने वाले चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी काबू किया गया.

ये भी पढे़ेंः चोरों का अड्डा बनी मनोहर नगरी, बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने में पुलिस कामयाब

पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह लोग whatsapp group बनाकर ट्रांसपोर्टर्स को आरटीओ विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों की जानकारी दिया करते थे और गुलाब नगर चौक के पास ही आरटीए अधिकारी का आवास भी है जिसके चलते यह वहीं आसपास घूमा करते थे और इनके मोबाइल से अभी तक यहीं पता चला है कि यह कई महीने से इस काम को अंजाम देने में लगे हुए थे और रेकी करने के लिए इन्हें 1500 से ₹2000 तक मिलते थे.

पुलिस का कहना है कि फिलहाल इनके मोबाइल जप्त कर लिए गए हैं और मोबाइल से यह जानकारी जुटाई जाएगी कि आखिर इनके साथ ग्रुप में कौन-कौन जुड़े हुए थे जो अधिकारियों की रेकी करते और करवाते थे, जिसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

(इनपुटः कुलवंत सिंह)

Trending news