Uttarakhand News: उत्तराखंड में भारी बर्फबारी से गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे और केदारनाथ धाम मार्ग बंद
Advertisement

Uttarakhand News: उत्तराखंड में भारी बर्फबारी से गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे और केदारनाथ धाम मार्ग बंद

Uttarkashi News:  उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी के बीच गंगोत्री, यमुनोत्री और केदारनाथ धाम जाने के मार्ग बंद हो गए हैं. करीब एक फीट बर्फ गंगोत्री राजमार्ग पर जमा है.

Uttarakhand Weather Update IMD

Uttarkhand News: उत्तराखंड में मंगलवार देर शाम मौसम ने करवट बदली और उत्तरकाशी, चमोली जिलों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिला. इससे गंगोत्री, यमुनोत्री और केदारनाथ धाम जाने वाले राजमार्ग अवरुद्ध हो गए और आवाजाही ठप पड़ गई.

गंगोत्री जाने वाले मार्ग पर करीब 37 से 39 किलोमीटर तक रास्ता हुआ बंद, यमुनोत्री जाने वाले मार्ग भी भारी बर्फबारी के कारण हुआ बंद हुआ है. केदारधाम जाने वाला मार्ग भी 23 से 33 किलोमीटर तक बंद है. BRO की टीम के द्वारा मार्गों का खोलने का काम काफी तेजी चल रहा है. नेशनल हाईवे बरकोट के द्वारा राजमार्गों को खोलने का काम काफी तेजी चल रहा है.

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिले में भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है, जिसके कारण बारिश होने की संभावना बनी है और इस से मैदानी इलाकों में आम जनता को कोहरे से निजात मिल सकती है, 3 फरवरी को एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है, जिसके चलते 4 से 5 फरवरी के बीच राज्य में भारी बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है. बारिश के चलते लोगों को आवाजाही में दिक्क़तो का सामना करना पड़ सकता है. 

भारी  बारिश और बर्फबारी के कारण ऑरेंज अलर्ट को देखते हुए कुमाऊं कमिश्नर ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों से अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है, कि भारी बर्फबारी के अलर्ट को देखते हुए अधिकारी और कर्मचारी सड़कों को खोलने के लिहाज़ से सर्तक रहें और उन्होंने यह भी कहा है, कि भारी बर्फबारी को देखते हुए सभी अधिकारी और कर्मचारी स्नो कटर जैसे उपकरणों को तैयार रखे. बर्फबारी के चलते प्रभावित इलाकों में बिजली की सप्लाई को भी जल्द से जल्द दुरुस्त कराने के निर्देश दिए हैं.

और पढ़े - http://किसने दिया सबसे लंबा-छोटा भाषण, क्या आप जानते हैं बजट से जुड़े ये फैक्ट्स

 

Trending news