यमुना नगर में केस बदलने के लिए मांगी 2 लाख की घूस, SHO समेत दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार
Advertisement

यमुना नगर में केस बदलने के लिए मांगी 2 लाख की घूस, SHO समेत दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार

Yamuna Nagar Crime: 2024 के चुनाव के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने सभी अधिकारियों को शिकायतों के जल्द से जल्द निस्तारण का निर्देश दिया है. वहीं चुनावी माहौल में भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई में तेजी देखी जा रही है. 

यमुना नगर में केस बदलने के लिए मांगी 2 लाख की घूस, SHO समेत दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार

यमुना नगर: 2024 के चुनाव नजदीक आने के साथ ही हरियाणा सरकार ने सभी जिलों में जनसमस्याओं को सुनने और उनके तुरंत निस्तारण का काम शुरू कर दिया है. भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई भी तेज कर दी गई है. इसी क्रम में यमुना नगर में दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. केस में लगी धारा को बदलने के एवज में घूस मांगने के मामले में गांधीनगर के एसएचओ और इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर के खिलाफ यह कार्रवाई की गई. 

आरोप है कि गांधीनगर एसएचओ इंस्पेक्टर सुभाष और ईएएसआई संजीव एक केस में धारा को बदलने के लिए दो लाख रुपये मांग कर रहे थे. यमुनानगर निवासी आशिक ने इसकी शिकायत पुलिस के उच्च अधिकारियों से की. 
शुरुआती जांच में ही दोनों पुलिस अधिकारियों की तरफ शक की सुई घूम रही थी, लिहाजा यमुनानगर ने एफआईआर दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. 

एसपी यमुनानगर मोहित हांडा ने बताया कि इंस्पेक्टर सुभाष किसी केस मे लगी धारा को बदलने को लेकर पैसों की डिमांड कर रहे थे. एफआईआर दर्ज की जा रही है और शुरुआती जांच चल रही है सभी पहलुओं की गंभीरता से जांच की जाएगी.

अगर कोई अन्य भी इसमें शामिल है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई  की जाएगी. शिकायतकर्ता का नाम आशिक है. वह यमुनानगर के ही रहने वाले हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि जांच को बदलने के लिए उनसे रिश्वत की मांग की जा रही है. गांधीनगर थाने के एसएचओ सुभाष और इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर ईएएसआई संजीव कुमार के खिलाफ आरोप है शुरुआती जांच में इनके खिलाफ साक्ष्य मिले है, जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. अब इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा और जो भी साक्ष्य सामने आएंगे उनके मुताबिक आगे की जांच की जाएगी।

इनपुट: कुलवंत सिंह

Trending news