Wrestlers Vs WFI: मौन व्रत से हुई तीसरे दिन पहलवानों के धरने की शुरुआत, जंतर-मंतर पहुंच पूर्व CM करेंगे मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1666847

Wrestlers Vs WFI: मौन व्रत से हुई तीसरे दिन पहलवानों के धरने की शुरुआत, जंतर-मंतर पहुंच पूर्व CM करेंगे मुलाकात

Wrestlers Protest at Jantar Mantar Live Update: रविवार शाम 4 बजे से धरने पर बैठे पहलवानों के धरने का आज तीसरा दिन है, हरियाणा के पूर्व CM और कांग्रेस नेता भूपेन्दर हुड्डा आज पहलवानों से मुलाकात करेंगे. 
 

 

Wrestlers Vs WFI: मौन व्रत से हुई तीसरे दिन पहलवानों के धरने की शुरुआत, जंतर-मंतर पहुंच पूर्व CM करेंगे मुलाकात

Wrestlers Vs WFI: विश्व स्तर पर देश का नाम रौशन करने वाले देश के कई नामी पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर हैं, आज धरने का तीसरा दिन है. इससे पहले जनवरी में भी पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए मार्चा खोला था, लेकिन तब सरकार द्वारा जांच कमेटी के गठन के बाद इन्होंने अपना धरना भी खत्म कर लिया. अब जांच कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने सहित कई मांगो को लेकर पहलवान धरने पर हैं. 

9 बजे तक रखा मौन व्रत
जंतर-मंतर में धरने पर बैठे पहलवानों ने तीसरे दिन की शुरुआत मौन रहकर की. सभी पहलवान सुबह 9 बजे तक मौन रहेंगे. 

पहलवानों को मिल रहा राजनीतिक दलों का समर्थन
जनवरी महीने में हुए विरोध के दौरान पहलवानों ने उसमें किसी भी तरह की राजनीति नहीं करने की बात कही थी, वहीं अब लंबे इंतजार के बाद भी न्याय नहीं मिलने पर इस बार पहलवानों ने राजनीतिक दलों और खाप पंचायतों से भी समर्थन मांगा है. 

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR Weather Update: बूंदाबांदी और तेज हवाओं ने कराया ठंड का अहसास, IMD ने जारी किया अलर्ट

AAP और कांग्रेस का समर्थन
रेसलर्स के धरने के दूसरे दिन कांग्रेस की अध्यक्ष Netta डिसूज़ा, AAP सांसद सुशील गुप्ता और AIDWA की महिला सदस्यों ने पहलवानों से मिलकर उन्हें समर्थन दिया था. वहीं अब जल्द ही खाप पंचायते भी पहलवानों को अपना समर्थन दे सकती हैं. 

पहलवानों से मिलेंगे पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा 
आज भी पहलवानों को समर्थन देने कई दिग्गज नेता जंतर-मंतर पहुंच सकते हैं. मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेन्दर हुड्डा आज पहलवानों से मुलाकात करेंगे. 

WFI के चुनाव को रोका गया
पहलवानों के धरना प्रदर्शन को देखते हुए 7 मई को होने वाले भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव को फिलहाल रोक दिया गया है. 

पहलवानों ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख
हाल ही में पहलवानों की तरफ से इस बात की भी जानकारी दी गई थी कि  भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज नहीं की गई है, इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने पुलिस को नोटिस भी जारी किया था. जिसके बाद पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.
 

 

Trending news