Wrestler Protest: रेसलर्स ने PC कर उठाए दिल्ली पुलिस के व्यवहार पर सवाल, कहा- राजनीति नहीं करें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1673452

Wrestler Protest: रेसलर्स ने PC कर उठाए दिल्ली पुलिस के व्यवहार पर सवाल, कहा- राजनीति नहीं करें

Wrestler Protest: बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने PC करते हुए कहा कि हमारे धरने को गलत दिशा में भड़काने की कोशिश की जा रही है. हम न्याय और बेटियों के सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं, इसे राजनीतिक दिशा में नहीं से जाएं. 

Wrestler Protest: रेसलर्स ने PC कर उठाए दिल्ली पुलिस के व्यवहार पर सवाल, कहा- राजनीति नहीं करें

Wrestler Protest: रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान 7 दिनों से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. SC के दखल के बाद शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पॉक्सो एक्ट और यौन शोषण के आरोपों में  बृजभूषण के खिलाफ मामला दर्ज किया है.वहीं आज कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी रेसलर्स से मिलने पहुंचे. वहीं अब प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स का कहना है कि उनके धरने को राजनीतिक दिशा में मोड़ा जा रहा है. 

बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट की PC
यौन शोषण के आरोपों से घिरे WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की प्रतिक्रिया सामने आने के बाद बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने PC करते हुए कहा कि हमारे धरने को गलत दिशा में भड़काने की कोशिश की जा रही है. हम न्याय और बेटियों के सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं, इसे राजनीतिक दिशा में नहीं से जाएं. 

बृजभूषण शरण सिंह के बयान पर बोले रेसलर्स
 बृजभूषण शरण सिंह ने अपने बयान में कहा था कि रेसलर्स नेशनल नहीं खेलना चाहते, जिस पर पलटवार करते हुए विनेश फोगाट ने कहा कि इस साल मैने एक नेशनल स्किप किया था. वर्ल्ड चैंपियनशिप में गई और मेडल जीता. मैंने साल 2009 से खेलना शुरू किया और 10 साल नेशनल खेले, अभी तक हार का मुंह नहीं देखा. हम बहुत मेहनत करते हैं और सम्मान की जिंदगी जीना चाहते हैं. बृजभूषण से कहिए एक कागज दिखा दे की हमने कुछ भी स्किप किया है, ये बेबुनियाद बातें है.

ये भी पढ़ें- Wrestler Protest: रेसलर्स को मिला इन दिग्गज नेताओं का साथ, प्रियंका गांधी के बाद CM केजरीवाल करेंगे मुलाकात

विनेश फोगाट ने कहा कि हम कभी भी किसी के भी मान सम्मान को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते है और ये नहीं चाहते की हमारे सम्मान को भी कोई ठेस पहुंचाए. हम सभ्य समाज से आते हैं बिना ट्रायल के खेलने की बात नहीं है ये. अगर ऐसा है तो आप खिलाड़ियों को इतनी छूट कैसे दे रहे हैं. हमने दोनों ट्रायल दिए है. 

मीडिया के माध्यम से रेसलर्स ने पूछा सवाल
मीडिया के माध्यम से सवाल करते हुए रेसलर्स ने कहा कि एक नाबालिग है, जिसने बयान दिया है ये बात बृजभूषण शरण सिंह को किसने बताई. ये लड़कियों की प्राइवेसी की बात है. इस दौरान रेसलर्स ने अपने समर्थन में आए संगठनों को धन्यवाद भी दिया. 

दिल्ली पुलिस का व्यवहार अच्छा नहीं
रेसलर्स ने दिल्ली पुलिस के व्यवहार पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनका व्यवहार अच्छा नहीं है. रात में बिजली काट दी, पानी, खाना भी नहीं पहुंचने दिया. मेडल की कोई इज्जत नहीं है.  

विनेश फोगाट का ट्वीट
विनेश फोगाट ने ट्वीट करते हुए अपनी बहन बबीता फोगाट से कहा कि टअगर पीड़ित महिला पहलवानों के हक में नहीं खड़ी हो सकती तो बबीता बहन आपसे हाथ जोड़कर विनती है कि हमारे आंदोलन को कमजोर तो मत करो'. 

Trending news