world cup: न्यूजीलैंड के लिए आई बुरी खबर, वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना होगा काफी मुश्किल
Advertisement

world cup: न्यूजीलैंड के लिए आई बुरी खबर, वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना होगा काफी मुश्किल

वर्ल्ड कप काफी रोमांचक मोड़ पर पहुच चुका है. भारतीय टीम के साथ-साथ साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम भी क्वालीफाई कर चुकी हैं.  सेमीफाइनल के लिए एक टीम बाकी जिसकी रेस में अफगानिस्तान, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम शामिल हैं.

 

world cup: न्यूजीलैंड के लिए आई बुरी खबर, वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना होगा काफी मुश्किल

world cup: जैसे-जैसे वर्ल्ड के मैच बीतते जा रहे है वैसे-वैसे इसका रोमांच भी काफी बढ़ता जा रहा है. भारतीय टीम इस वर्ल्ड में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी. भारतीय टीम के बाद साउथ अफ्रीका और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी क्वालीफाई कर लिया हैं. इसी के साथ क्वालीफाई की रेस में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें बनी हुई हैं. न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप में शानदार शुरुआत के बाद लड़खड़ा गई. तो वहीं पाकिस्तान की टीम की खराब शुरुआत के बाद भी टीम ने शानदार वापसी की जिसकी बदौलत वह अभी तक वर्ल्ड कप में क्वालीफाई की रेस में बने हुए है. आइए जानते हैं कि वह कौन सी टीम है जो कि नंबर 4 के लिए क्वालीफाई कर सकती है.

अफगानिस्तान के 8 मैचों में कुल पॉइंट है. अगर अफगानिस्तान की टीम को क्वालीफाई करना है तो टीम को काफी अच्छे मार्जिन से जीतना होगा और इसी के साथ ही टीम को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की हार पर भी निर्भर रहना होगा. इन दोनों में से कोई भी एक टीम मैच जीतने में कामयाब हो जाती है तो अफगानिस्तान की टीम के लिए क्वालीफाई करने का सपना टूट जाएगा. क्योंकि दोनों टीमों का रन रेट अफगानिस्तान से काफी बेहतर हैं.

ये भी पढ़ें: Sun Transit in Dhanu: दिवाली से पहले इन राशियों का शुरू होने जा रहा है गोल्डन टाइम, धन के भरेंगे भंडार

न्यूजीलैंड के भी इस समय 8 अंक है. न्यूजीलैंड को क्वालीफाई करने के लिए श्रीलंका के खिलाफ मैच हर हाल में जीतना होगा, जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम को क्वालीफाई करने के लिए अफगानिस्तान और पाकिस्तान पर भी निर्भर रहना पड़ेगा. लेकिन न्यूजीलैंड का रन रेट पाकिस्तान और अफगानिस्तान काफी बेहतर है. इसलिए न्यूजीलैंड की टीम हो सकता है कि क्वालीफाई भी कर जाए लेकिन न्यूजीलैंड की टीम के लिए एक बुरी खबर भी हैं. टॉस के समय से शाम 6 बजे तक 80 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है. अगर यह मैच नहीं हो पाता है तो टीम को 1 अंक मिलेगा. ऐसे में पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम को हराने पर ही न्यूजीलैंड की टीम क्वालीफाई कर जाएगी.

पाकिस्तान की टीम भी लगातार क्वालीफाई की रेस में बनी हुई है.  वहीं टीम को अपना अगला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है. ऐसे में अगर पाकिस्तान की टीम अच्छे मर्जन से ये मैच जीतती है तो टीम क्वालीफाई कर जाएगी. न्यूजीलैंड की टीम को बेहतर रन रेट होने के कारण पाकिस्तान की टीम को जीत ही नहीं बल्कि बड़ी जीत हासिल करनी होगी. पाकिस्तान को न्यूजीलैंड की हार पर भी निर्भर रहना होगा. ऐसे में तभी पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

Trending news