Rohit Sharma: इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, इस बड़े रिकॉर्ड को करेंगे अपने नाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1932755

Rohit Sharma: इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, इस बड़े रिकॉर्ड को करेंगे अपने नाम

Rohit Sharma: भारतीय टीम को अपना छठा मुकाबला 29 तारीख को इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है.  इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एक रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए मैदान पर उतरेंगे.

Rohit Sharma: इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, इस बड़े रिकॉर्ड को करेंगे अपने नाम

Rohit Sharma: भारतीय टीम 29 तारीख को अपना छठा मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेलना है. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक रिकॉर्ड नहीं बल्कि दो-दो रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है. रोहित शर्मा इस मुकाबले में कुछ रिकॉर्ड बनाते है यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल को पीछे छोड़ देंगे और एक खास क्लब में एंट्री कर लेंगे. वहीं भारतीय टीम की नजर इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने पर होगी.

कमाल की फॉर्म में है रोहित 
अगर बात भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की करें तो वह कमाल की फॉर्म में चल रहे है. वह जमकर गेंदबाजों की धुनाई कर रहे है. रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में 311 रन बनाकर भारतीय बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं, उनके ऊपर सिर्फ भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली मौजूद उनके बल्ले से 3534 रन निकले हैं. अगर रोहित का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ मैच में चलता है तो वह दो-दो रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

क्रिस गेल का तोड़ेंगे रिकॉर्ड 
रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ अगर 57 रन बना लेते है तो वह वनडे में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ देंगे. क्रिस गेल ने 301 मैचों की 294 पारियां 10489 रन बनाए हैं. जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 256 मैचों की 248 पारियों में 10423 रन बनाए है. आपको बता दे कि रोहित शर्मा ने इसी वर्ल्ड कप में क्रिस गेल के सबसे ज्यादा छक्के के रिकॉर्ड को अपने नाम किया था.

ये भी पढ़ें: World Cup: भारतीय टीम जीतेंगी इस साल का वर्ल्ड कप , धोनी ने बताई इसके पीछे की बड़ी वजह

इस खास क्लब में होंगे शामिल
क्रिस गेल को पीछे छोडते ही रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में 18000 रन बनाने से ज्यादा दूर नहीं हैं. रोहित शर्मा ने 456 मैचों की 476 पारियों में 17953 रन बनाए हैं. अगर रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ 47 रन बनाते हैं तो वह 18000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. रोहित शर्मा ने अब तक इंटरनेशनल करियर में 45 शतक और 98 अर्धशतक लगाए हैं. इसके साथ ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 30 बार वह बिना खाता खोले आउट हुए है.

Trending news