World Cup 2023: केएल राहुल ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, इस मामले में भारतीय कप्तान को छोड़ा पीछे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1957077

World Cup 2023: केएल राहुल ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, इस मामले में भारतीय कप्तान को छोड़ा पीछे

KL Rahul: नीदरलैंड के खिलाफ बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप मैच के दौरान भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने धमाकेदार पारी खेल रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

World Cup 2023: केएल राहुल ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, इस मामले में भारतीय कप्तान को छोड़ा पीछे

KL Rahul: नीदरलैंड के खिलाफ बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप मैच के दौरान भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने धमाकेदार पारी खेल रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया. केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ अपने करियर का 7वां शतक पूरा किया. इस तूफानी शतक के साथ ही राहुल वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया.

केएल राहुल वर्ल्ड कप के 48 सालों में सबसे तेज शतक ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए है. राहुल ने 62 गेंदों में शतक जड़ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप में ही अफगानिस्तान के खिलाफ 63 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था. लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में केएल राहुल ने शतक ठोक इस लिस्ट में अपना नाम टॉप पर दर्ज करा लिया. राहुल 64 गेंदों में 102 रन बनाकर आउट हुए. इसी पारी के दौरान राहुल के बल्ले से 11 चौके और 4 छक्के देखने को मिले.

ये भी पढ़ें: Team India: भारतीय टीम ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, अब ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड पर रहेगी नजर

वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज

1. केएल राहुल - 62 गेंदों में शतक (बनाम नीदरलैंड), 2023*

2. रोहित शर्मा - 63 गेंदों में शतक (बनाम अफगानिस्तान), 2023

3. वीरेंद्र सहवाग - 81 गेंदों में शतक (विरुद्ध बरमूडा), 2007

4. विराट कोहली - 83 गेंदों में शतक (विरुद्ध बांग्लादेश), 2011

केएल राहुल इसी शतक के साथ ही वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बन गए और इसी मैच में अय्यर के बल्ले से भी शानदार शतक देखने को मिला. अय्यर ने 94 गेंदों में नाबाद 128 रन की पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों मिलकर चौथे विकेट के लिए शानदार 208 रनों की शानदार साझेदारी की. इन दोनों के अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने (61 रन), शुभमन गिल (51 रन) और विराट कोहली (51 रन) की अर्धशतकीय पारियां खेली.
 

Trending news