कौन हैं Isudan Gadhvi जिन पर AAP ने गुजरात में लगाया दांव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1424950

कौन हैं Isudan Gadhvi जिन पर AAP ने गुजरात में लगाया दांव

Gujarat CM Candidate: गुजरात से आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने CM कैंडिडेट के नाम का ऐलान कर दिया है. इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) गुजरात में AAP के CM कैंडिडेट होंगे.  

 

कौन हैं Isudan Gadhvi जिन पर AAP ने गुजरात में लगाया दांव

नई दिल्ली: गुरुवार को चुनाव आयोग द्वारा गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किए जाने के बाद आज आम आदमी पार्टी (AAP) संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुजरात से AAP के CM कैंडिडेट के नाम का ऐलान कर दिया है. इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) गुजरात में AAP के CM कैंडिडेट होंगे. इसके साथ ही AAP गुजरात में OBC वोट को साधने काम करेगी.    

इसुदान गढवी का जन्म 10 जनवरी 1982 को गुजरात के पिपलिया में हुआ था, इसुदान ने गुजरात विद्यापीठ से पत्रकारिता और जन-संचार में स्नातकोत्तर की डिग्री प्राप्त की है और कुछ दिनों तक दूरदर्शन के प्रोगाम योजना से जुड़े रहे. इसके बाद उन्होंने ईटीवी गुजराती के लिए कार्य किया. वृक्षों के अवैध कटाई से संबंधित 150 करोड़ रुपये के घोटाले की रिपोर्टिंग के दौरान वो काफी सुर्खियों में रहे. गुजराती मीडिया में सबसे कम उम्र के चैनल हेड के रूप में भी इसुदान गढवी का नाम काफी चर्चा में रहा. 

इसुदान गढ़वी ने पिछले साल ही राजनीति में कदम रखा है. उन्होंने 14 जून 2021 को आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ली. इससे पहले उन्होंने लगभग 10 साल तक पत्रकारिता की. पत्रकारिता के क्षेत्र में उन्होंने बहुत नाम कमाया. इसके बाद उन्होंने राजनीति में आने के लिए आप का दामन थामा. अब AAP इसुदान गढ़वी को CM कैंडिडेट बनाकर OBC वोट को साधने का काम करेगी.

AAP में शामिल होने के बाद इसुदान गढवी गुजरात में AAP के सबसे प्रमुख चेहरे के रूप में उभरे. उन्होंने पिछले 14 महीनों में दो बार गुजरात का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने 1.10 लाख किलीमीटर की यात्रा कर भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ जमनत को मजबूत कर आप को मौका दिया. इस दौरान गढवी ने कहा कि जब तक नरेंद्र भाई गुजरात के सीएम थे तब तक सब ठीक था, लेकिन उनके यहां से जाने के बाद पीछे छूटे लोगों ने गुजरात की हालत बिगाड़ दी. इसके बाद गढ़वी ने कहा कि नरेंद्र भाई गुजरात हमें दे दो, आपको देश की देखभाल करनी है. हम गुजरात का ख्याल अच्छे से रख लेंगे. वहीं उन्होंने नरेंद्र भाई (PM मोदी) से गुजरात में सरकार बनाने में AAP की मदद करने की बात भी कही.

 

 

 

Trending news