Weekly Horoscope : कैसे रहेंगे आपकी लाइफ के अगले सात दिन, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Weekly Horoscope : कैसे रहेंगे आपकी लाइफ के अगले सात दिन, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope : 21 से 27 नवंबर के बीच का समय किस राशि के लिए अच्छा रहेगा और किसे बरतनी है सावधानी. आइए अब जान लेते हैं कि 12 राशियों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा. 

Weekly Horoscope : कैसे रहेंगे आपकी लाइफ के अगले सात दिन, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope (21 से 27 November): होनी को कोई नहीं टाल सकता, लेकिन कुछ सावधानियां बरतकर जिंदगी को कुछ आसान बनाया जा सकता है. हममें से ज्यातातर लोग जानना चाहते हैं कि आने वाले दिन उनके लिए कैसे होंगे. 21 से 27 नवंबर के बीच का समय किस राशि के लिए अच्छा रहेगा और किसे बरतनी है सावधानी. आइए अब जान लेते हैं कि 12 राशियों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा है. 

मेष राशि: वर्तमान में जीवन जैसा चल रहा है, उसमें बदलाव करने की कोशिश न करें. आपके विचार बदल रहे हैं. परिवार के सदस्यों के साथ संवाद कायम रखें, इससे आपको अपने विचार दूसरों तक पहुंचाने में आसानी होगी. विवाह के लिए अंतिम निर्णय लेने के दौरान कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य में सुधार के आपके प्रयास कुछ हद तक सफल हो सकते हैं. उच्च शिक्षा के लिए समय अनुकूल नहीं है.

वृष राशि: रिश्तों से जुड़ी बेकार की बातों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश करें। आपको किसी बात को गंभीरता से न लेना भटका सकता है. चीजों और परिस्थितियों की ओर ध्यान बढ़ाने का प्रयास करें. इस सप्ताह पेट दर्द की समस्या हो सकती है. करियर को लेकर कड़े फैसले लेने की जरूरत पड़ेगी. 

मिथुन राशि: इस सप्ताह आप निजी जीवन के साथ परिवार के सुखों का ध्यान रहेंगे. जो चीजें आपको डराती थीं, उनमें आपको बदलाव देखने को मिल सकता है. कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें. अच्छा करियर बनाए रखने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ दूसरे लोगों का भी सहयोग मिल सकता है. इस सप्ताह कमर का दर्द आपको परेशान कर सकता है. 

कर्क राशि: इच्छा शक्ति के माध्यम से स्थिति में बदलाव को सही रखने की कोशिश करनी होगी. अभी समय कठिन लग सकता है, लेकिन कड़ी मेहनत से चीजें हासिल कर सकने की स्थिति में होंगे. रिश्ते से जुड़ी हर बात को गंभीरता से लें. अपने कार्यक्षेत्र में विशेषज्ञता हासिल करने की कोशिश करें. पेट में जलन की समस्या हो सकती है.

सिंह राशि: काम के अलावा अन्य चीजों पर ध्यान देने से आप अपनी जिम्मेदारियों को एक नई रोशनी में देख सकते हैं. इस सप्ताह सावधान रहें कि उनकी समस्याओं को हल करते समय खुद को चोट न पहुंचाएं. युवाओं को उम्मीद के मुताबिक अवसर मिलेंगे. परिवार में किसी के विवाह होने से खुशी का माहौल रहेगा. महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बनाए रखने की जरूरत है.

कन्या राशि: अगले सात दिन कोई भी निर्णय लेते समय अपने विचारों को शांत करने का प्रयास करें. दूसरों के साथ चर्चा तभी हो सकती है. काम के साथ मिलने वाले हर मौके पर फोकस करने की जरूरत है. रिश्तों से जुड़ी चीजें उलझती हुई नजर आ सकती हैं.लोग भावनात्मक रूप से आप पर दबाव बनाने की कोशिश कर सकते हैं. शुगर की समस्या न बढ़े, इसका ध्यान रखें. 

तुला राशि: किसी पुरानी समस्या का समाधान मिल सकता है, लेकिन पूर्ण समाधान न होने से आप बैचेन हो सकते हैं. आपा बिल्कुल न खोएं. जल्दबाजी में लिए फैसले पर आपको पछतावा हो सकता है. बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह परेशानी भरा हो सकता है. पार्टनर से मदद मिलने के कारण किसी बात को लेकर आपके मन में निराशा हो सकती है. टांगों में दर्द हो सकता है.

वृश्चिक राशि: आप दूसरों पर से निर्भरता दूर करने का प्रयास करेंगे। कुछ लोग आपका समर्थन करते रहेंगे और आपको महसूस होगा कि ये लोग आपके लिए महत्वपूर्ण हैं. करियर से जुड़ी हर बात को ठीक से समझने की कोशिश करनी होगी. परिवार के लोगों के बीच उपजे विवाद को दूर करने के लिए आपस में संवाद जरूरी है. बच्चों की सेहत अचानक बिगड़ सकती है. इस सप्ताह इस बात का भी ध्यान रखें कि कहीं आपके भीतर अकेलापन न बढ़ जाए.

धनु राशि: आसपास के लोगों की ऊर्जा के आधार पर आपका मूड बदल सकता है. पार्टनर से ज्यादा दूसरे लोगों को अहमियत देने से निराशा का सामना करना पड़ सकता है. उल्टी और अपच की समस्या हो सकती है. करियर में बदलाव करने से पहले अपनी उम्मीदों और क्षमताओं दोनों को पहचान लें. महत्वपूर्ण कार्यों को स्वयं पूरा करने का प्रयास करें. सरकारी काम में बाधा आ सकती है. 

मकर राशि: कोई पुरानी गलती से इस सप्ताह आपको छोटा या बड़ा नुकसान हो सकता है, लेकिन सीखे हुए सबक का इस्तेमाल करते हुए आप स्थिति को नियंत्रण में लाने की कोशिश करेंगे। वर्क प्लेस पर चल रही राजनीति से मुश्किलें बढ़ सकती हैं. छोटी सी बात भावनात्मक रूप से ठेस पहुंचा सकती है. रिश्ते में अचानक आई मुश्किलों की वजह को समझने की कोशिश करें. सिरदर्द आपको परेशान कर सकता है.

कुंभ राशि: अपनी स्थिति को सुधारने के लिए एक नए दृष्टिकोण की जरूरत होगी. शेयर बाजार से जुड़ी बातों को पूरी तरह समझने के बाद ही कोई फैसला लें. आपके विचारों में सकारात्मक बदलाव आ सकता है. पैर में चोट लगने से परेशानी हो सकती है.

मीन राशि: अगले एक सप्ताह तक हर तरह की जिम्मेदारी और काम को गंभीरता से लेने की जरूरत है. वर्तमान समय आपके लिए लाभकारी रहेगा. व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को बढ़िया अवसर प्राप्त होंगे। नए रिश्ते की शुरुआत से जीवन में सकारात्मकता आएगी। पेट की समस्या होने की संभावना है.

 

Trending news