Weather Update: घने कोहरे की चादर से दिल्ली, हरियाणा समेत ढका भारत, जानें न्यू ईयर के पहले हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

Weather Update: घने कोहरे की चादर से दिल्ली, हरियाणा समेत ढका भारत, जानें न्यू ईयर के पहले हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Update Today: उत्तर पश्चिम और आसपास के मध्य भारत के मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने की संभावना है. साथ ही अगले दो दिनों में पूर्वी भारत तक कोहरे के बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

Weather Update: घने कोहरे की चादर से दिल्ली, हरियाणा समेत ढका भारत, जानें न्यू ईयर के पहले हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Update: पहाड़ी इलाकों में शुरू हुई बारिश और बर्फबारी के कारण दिल्ली, हरियाणा और एनसीआर रीलज में ठंड ने दस्तक दे दी है. जिसके चलते धूप का न निकलने और कोहरा छाए रहना शुरू हो गया है. साथ ही तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को कहा कि उत्तर पश्चिम और आसपास के मध्य भारत के मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने की संभावना है. साथ ही अगले दो दिनों में पूर्वी भारत तक कोहरे के बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहना है  कि अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति जारी रहने की संभावना है. आईएमडी का कहना है कि 2 जनवरी की सुबह तक पंजाब के कई हिस्सों में और उसके बाद के तीन दिनों तक कुछ हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है. जबकि हरियाणा, चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है. वहीं उत्तर प्रदेश में 2 जनवरी की सुबह तक और उसके बाद के 2-3 दिनों के लिए अलग-अलग इलाकों में कोहरा छाया रहने का अंदेशा है. 

ये भी पढ़ें: पहले मरीज बनकर आई और नजदीकियां बढ़ाई फिर हनीट्रैप में फंसाकर ठग लिए 11 लाख

आईएमडी ने कहा कि 2 जनवरी की सुबह तक राजस्थान और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है और अगले दो दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में 1 जनवरी तक, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघालय में कुछ घंटों के लिए अलग-अलग इलाकों में घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है. वहीं 2 जनवरी तक नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी.

साथ ही मौसम विभाग ने यह भी बताया कि 4 जनवरी तक पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति होने की संभावना है. 1 जनवरी तक उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी.

Trending news