Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज, इस दिन होगी बारिश और फिर बढ़ेगी ठंड
Advertisement

Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज, इस दिन होगी बारिश और फिर बढ़ेगी ठंड

Todays Weather Update: मौसम विभाग ने आज और कल (19-20 फरवरी) को बारिश का अलर्ट जारी किया है. हरियाणा समेत दिल्ली और यूपी में भी ठंड बढ़ने की संभावना है. दिन में धूप और शाम में बारिश हो सकती है, जिससे लोगों को फिर से ठिठुरन सता सकती है. 

Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज, इस दिन होगी बारिश और फिर बढ़ेगी ठंड

Haryana Weather Update: हरियाणा में मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है. पश्चमी विक्षोभ के चलते आज तेज हवाओं का रुख देखने को मिला, लकिन इसके ज्यादा मजबूर न होने के चलते ओले गिरने की संभावना कम है. इसके बाद फिर से आने वाले दिनों में दिन का तापमान बढ़ सकता है.

हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से मौसम की आंख मिचोली लगातार देखने को मिल रही है. ऐसे में मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है. 19 फरवरी से 21 फरवरी के दरमियान पश्चिमी विक्षोभ के चलते हल्की बारिश और बादल के छाने ज़िक्र पहले से ही हो रहा था. फिर मौसम की इस करवट ने एक बार फिर से बता दिया की अभी ठंड जल्दी से जाने वाली नहीं है. वैसे पिछले कुछ दिनों से लगातार निकल रही धूप ने दिन में तापमान बढ़ जाता है. हरियाणा कृषि विश्व विद्यालय मौसम विभाग के अध्यक्ष डॉ एमएल खीचड़ का कहना है कि पश्चमी विक्षोभ के चलते ये चेंज देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: जब तक इन फसलों पर MSP नहीं दी जाएगी, तब तक जारी रहेगा आंदोलन- गुरनाम सिंह चढूनी

बहरहाल हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम बदल गया है. फिर मौसम विभाग ने आज और कल (19-20 फरवरी) को बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान हल्की व मध्यम दर्जे की बारिश के साथ क्या ओले भी गिर सकते हैं. डॉ खीचड़ का कहना है कि मुश्किल है क्योंकि ये विक्षोभ इतना स्ट्रांग नहीं है. वहीं हरियाणा समेत दिल्ली और यूपी में भी ठंड बढ़ने की संभावना है. दिन में धूप और शाम में बारिश हो सकती है, जिससे लोगों को फिर से ठिठुरन सता सकती है. 

आने वाले दिनों में मौसम की इस करवट के बाद दिन के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिले रात का तापमान कम होगा. फिलहाल किसानों को भी इस मौसमी करवट के बाद सिंचाई का ख्याल रखना होगा. 

Trending news