Weather Update: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से दिल्ली-NCR में गिरा तापमान, जानें मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1443348

Weather Update: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से दिल्ली-NCR में गिरा तापमान, जानें मौसम का हाल

Weather Forecast: देशभर में मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है. वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्ली-एनसीआर के तापमान में 2 से 4 डिग्री तक गिरावट आई है. वहीं IMD के अनुसार एस हफ्ते के आखिर तक और गिरावट आने की संभावना है.

Weather Update: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से दिल्ली-NCR में गिरा तापमान, जानें मौसम का हाल

Weather: दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने करवट लेनी शुरू कर दी है. उत्तर भारत में तापमान लगातार गिरता जा रहा है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. साथ ही दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में हल्की बारिश का दौर जारी है. वहीं दिल्ली-एनसीआर में आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार उत्तर भारत के कई राज्यों के न्यूनतम तापमान में सामान्य से 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिली है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक संक्रांति पर इन राशियों को मिलेगी अपार सफलता, जानें अपना राशिफल

दिल्ली एनसीआर में मौसम ने करवट लेनी शुरू करदी है. गुलाबी ठंड का मौसम शुरू हो गया है. दिल्ली एनसीआर में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और सुबह के वक्त धुंध नजर आ सकती है. वहीं दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान लगभग 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. मौसम विभाग के अनुसार दो-चार दिन में न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री तक द्रज किया जा सकता है. गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं अगर प्रदूषण की बात करें तो दिल्ली का आज का औसतन एक्यूआई 314 है. इसका सीधा मतलब है कि दिल्ली का आज का औसतन एक्यूआई 314 है, जो कि कल के मुकाबले में थोड़ा ज्यादा है.

वहीं बात करें दिल्ली के विभिन्न इलाकों की तो एनएसआईटी द्वारका का AQI 374 है, आनंद विहार का 367, भवाना का 346, मुंडका का 346, बुर्रारी क्रॉसिंग दिल्ली आईएमडी का 344, पंजाबी बाग का AQI 332 दर्ज किया गया है. 

वहीं एनसीआर में नोएडा का औसतन एक्यूआई 240 है, जिसका मतलब है कि प्रदूषण खराब श्रेणी में है, लेकिन बीते दिनों के मुकाबले प्रदूषण स्तर में काफी गिरावट आई है. गाजियाबाद का औसतन एक्यूआई 257 है. फरीदाबाद का औसतन एक्यूआई 315 है. गुरुग्राम का औसतन एक्यूआई  274 है.

Trending news